scriptWaqar Namaz Controversy: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने Waqar Younis पर उठाए सवाल, कहा- उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था | Patrika News

Waqar Namaz Controversy: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने Waqar Younis पर उठाए सवाल, कहा- उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2021 09:39:48 pm

Submitted by:

saurav Kumar

सलमान बट्ट ने वकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था. उन्होंने कहा कि उन्हें वकार यूनुस से इस तरह के बयान की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी.

Waqar Younis

वकार यूनुस

Waqar Younis Namaz Controversy: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ओपनर बल्लेबाज ने पाकिस्तान के पूर्व कोच और अपने जमाने के सफलतम तेज गेंदबाज वकार यूनुस के नमाज वाले बयान पर जमकर आलोचना की है. आलोचना करने वाले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का नाम है सलमान बट्ट. सलमान बट्ट ने वकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था. उन्होंने कहा कि उन्हें वकार यूनुस से इस तरह के बयान की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी.
रविवार को भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले में पाकिस्तान ने पहली बार वर्ल्ड कप में भारत को हराया था. इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी हार दी थी. इस जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व कोच ने कुछ ऐसा बयान दिया जिसके लिए उनकी आलोचना भारत समेत पूरे दुनिया में होने लगी. खुद पाकिस्तान में भी उनके इस बयान की खूब आलोचना हुई.
क्या दिया था वकार ने बयान

मैच के पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर चर्चा के दौरान वकार यूनुस ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि “ मोहम्मद रिजवान ने इंडिया-पाकिस्तान मैच के दौरान हिंदुओं के सामने नमाज पढ़ा और ये मेरे लिए सबसे खास पल रहा। मुझे उनकी ये चीज काफी ज्यादा पसंद आई.”
वकार के इस बयान के बाद उनकी जमकर आलोचना शुरू हो गई. उनकी आलोचना करते हुए सलमान बट्ट ने कहा कि इस चीज से फर्क नहीं पड़ता है कि आप किस देश से हैं या आप किस धर्म को अपनाते हैं. हमें हर धर्म और संस्कृति का सम्मान करना चाहिए. हमें ऐसा कोई भी बयान नहीं देना चाहिए जिससे किसी धर्म या संस्कृति के लोग को ठेस पहुंचे.
वकार ने मांगी अपने बयान के लिए माफी

वकार यूनुस ने ‘हिंदूओ के सामने नमाज वाले’ वाले बयान पर आज सुबह माफी मांग ली, उन्होंने ट्विटर पर कहा “मेरा ऐसा इरादा बिल्कुल नहीं था, मैं धार्मिक चीजों को लेकर कभी बोलता भी नहीं हूं, ना मैं ऐसी चीजों में पड़ता हूं. पाकिस्तान ने मैच जीता था मैने जो भी कहा उस दिन हिट मोवमेंट में कहा. मुझे ऐसा नहीं कहना चाहिए था. मैं अपनी गलती के लिए माफी मांगता हूं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो