script

सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे, आखिरी खिताब से एक जीत दूर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2023 04:04:51 pm

Submitted by:

lokesh verma

Australian Open 2023 : सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की भारतीय जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 के मिक्स्ड डबल के सेमीफाइनल में जीतकर फाइनल में जगह बना ली है। अब सानिया मिर्जा अपने टेनिस करियर के ग्रैंड स्लैम खिताब से महज एक जीत दूर हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन के नील स्कूप्स्की और अमेरिका की देसीरा क्रॉज्जिक की जोड़ी को हराया है।

sania-mirza.jpg

सानिया और बोपन्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे, खिताब से एक जीत दूर।

Australian Open 2023 : भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने आज बुधवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 के मिक्स्ड डबल के सेमीफाइनल में जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बना ली है। अब सानिया मिर्जा अपने टेनिस करियर के ग्रैंड स्लैम खिताब से महज एक जीत दूर हैं। इस भारतीय जोड़ी ने सेमीफाइनल मैच में तीसरी वरीयता प्राप्त ग्रेट ब्रिटेन के नील स्कूप्स्की और अमेरिका की देसीरा क्रॉज्जिक की जोड़ी को 7-6, 6-7 (10-6) से मात दी है। बता दें कि सानिया-बोपन्ना की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में वॉकओवर मिलने के बाद सेमीफाइनल में पहुंची थी।

दरअसल, भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा इस टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही संन्यास लेने की घोषणा कर चुकी हैं। सानिया मिर्जा ने घोषणा की थी कि यह उनके करियर का आखिरी ग्रैंड स्लैम होगा। फाइनल में पहुंचने के बाद अब इस शीर्ष भारतीय टेनिस स्टार का सपना होगा कि वे अंतिम मैच भी जीतकर एक और ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम पर दर्ज करें।
https://twitter.com/MirzaSania?ref_src=twsrc%5Etfw

सानिया-बोपन्ना का ऑस्ट्रेलिय ओपन में अब तक का सफर

ऑस्ट्रेलिय ओपन 2023 के अब तक के सफर की बात करें तो सानिया और बोपन्ना की जोड़ी ने राउंड दो के मैच में उरुग्वे के एरियल बेहर और माकोटो निनोमिया की जोड़ी को सीधे सेटों 6-4 और 7-6 से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में एंट्री की थी। एक घंटे 17 मिनट चले उस मैच के पहले सेट में भारतीय जोड़ी हावी रही थी। जबकि दूसरे सेट में कांटे का मुकाबला देखने को मिला था। वहीं क्वार्टर फाइनल में वॉकओवर के जरिये सेमीफाइनल में जगह मिली।

विमेंस डबल्स में हारीं सानियां

बता दें कि विमेंस डबल्स में 7वें दिन सानिया मिर्जा जोड़ीदार एना डानिलिना के साथ दूसरे दौर में ही बड़े उलटफेर का शिकार हो गई थीं। भारत-कजाख की इस 8वीं सीड जोड़ी को यूक्रेन की एनहेलिना कलिनिना और बेल्जियम की एलिसन वान उइतवैंक की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी ने 4-6, 6-4 और 2-6 से हराया था। वह मैच करीब दो घंटे तक चला था।

ट्रेंडिंग वीडियो