scriptउमेश को जानबूझकर 28वें ओवर तक गेंदबाजी नहीं दी गई: बांगड़ | Patrika News

उमेश को जानबूझकर 28वें ओवर तक गेंदबाजी नहीं दी गई: बांगड़

Published: Feb 24, 2017 12:26:00 am

Submitted by:

balram singh

बांगड़ ने कहा कि हम विरोधी टीम को दो बार आउट करना चाहते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘टेस्ट मैचों में जीत के लिए 20 विकेट लेने जरूरी होते हैं।’

Sanjay Bangar

Sanjay Bangar

भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच पुणे में खेला जा रहा है। अॉस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का करने का फैसला लिया पर ये फैसला उनकी टीम पर ही भारी पड़ गया। भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेदबाजी के आगे अॉस्ट्रेलिया 256 रन तक अपने 9 विकेट गंवा चुकी है।
इस मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले उमेश यादव को 28वें ओवर में गेंदबाजी के लिए बुलाया। इससे कप्तान के फैसले पर लोगों को हैरानी हुई, लेकिन भारतीय टीम के सहायक कोच संजय बांगड़ ने उसकी वजह का खुलासा किया है। 
बांगड़ ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘उमेश को पुरानी गेंद से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है। यहां तक कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी आपने देखा होगा कि उसे काफी रिवर्स स्विंग मिली। हमने उसे इसलिए पहले गेंद नहीं सौंपी क्योंकि हमें उम्मीद थी कि गेंद पारी में जल्द ही रिवर्स स्विंग लेनी शुरू कर देगी।
बांगड़ ने कहा, ‘हम उमेश की क्षमताओं से वाकिफ है जो गेंद को थोड़ा फुल लेंग्थ करते हैं। गेंद जल्दी रिवर्स स्विंग होने लगी जैसी कि हमें उम्मीद थी। इसलिए उन्हें बाद में गेंद सौंपी गई। 
बांगड़ ने तेज गेंदबाजों के रवैये में बदलाव लाने का काफी श्रेय कप्तान और कोच को देते हुए कहा कि इसकी शुरुआत रवि के समय से हुई और फिर अनिल कुंबले ने भी विराट के साथ उसे आगे बढ़ाया।
बांगड़ ने कहा कि हम विरोधी टीम को दो बार आउट करना चाहते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘टेस्ट मैचों में जीत के लिए 20 विकेट लेने जरूरी होते हैं।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो