scriptराजस्थान की कचनार ने शॉटपुट में तोड़ा तीन साल पुराना राष्ट्रीय रिकॉर्ड, जीता स्वर्ण | Patrika News

राजस्थान की कचनार ने शॉटपुट में तोड़ा तीन साल पुराना राष्ट्रीय रिकॉर्ड, जीता स्वर्ण

Published: Nov 12, 2016 08:10:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

राजस्थान की कचनार चौधरी ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। अंडर-18 लड़कियों के वर्ग में राजस्थान की कचनार चौधरी ने यहां 32 वीं राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता।

राजस्थान की कचनार चौधरी ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। अंडर-18 लड़कियों के वर्ग में राजस्थान की कचनार चौधरी ने यहां 32 वीं राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता। 
कचनार ने शॉटपुट में 15.99 की दूरी के साथ तीन वर्ष पुराना राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया। प्रतियोगिता में उत्तरप्रदेश की अनामिका दूसरे आैर किरण तीसरे स्थान पर रहीं। इससे पहले राष्ट्रीय रिकॅार्ड मेघना दिवांगा (15.35 मीटर) के नाम था। तमिलनाडु ने अंडर-20 पोल वाल्ट में तथा अंडर-18 भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीता। 
वहीं एशियाई जूनियर चैंपियन आशीष जाखड़ ने अंडर-18 लड़कों के वर्ग में हैमर थ्रो में 75.45 मीटर की दूरी नापते हुए अपने ही पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 17 वर्षीय आशीष ने यहां चैंपियनशिप के दूसरे दिन शुक्रवार को अपने ही रिकार्ड को तोड़ते हुए सुधार किया। उन्होंने पिछले वर्ष गोवा में युवा राष्ट्रीय चैंपियनशिप में 72.04 मीटर की दूरी तक हैमर फेंका था। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो