scriptT20 WC 2021 SA vs SL: रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट से श्रीलंका को हराया, मिलर ने खेली मैच जिताऊ पारी | Patrika News

T20 WC 2021 SA vs SL: रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट से श्रीलंका को हराया, मिलर ने खेली मैच जिताऊ पारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 30, 2021 07:21:42 pm

Submitted by:

saurav Kumar

ICC T20 WC 2021 SA vs SL: टी20 वर्ल्ड कप में आज साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराकर सेमाफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है.

south_africa.jpg

साउथ अफ्रीका

ICC T20 WC 2021 SA vs SL: टी20 वर्ल्ड कप में आज साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराकर सेमाफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है. अफ्रीकी टीम से ओऱ से कप्तान बवुमा ने 46 और मिलर ने मैच जिताऊ 23 रन की पारी खेली. 143 रन का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की शुरूआत खास नहीं रही और बल्लेबीजरीज हेन्ड्रिक्स 11 रन के स्कोर पर चमीरा के शिकार बने. इसके बाद 12 रन के स्कोर पर जब टीम का स्कोर 26 रन था उस वक्त दूसरे ओपनर और इस मैच में वापसी करने वाले डी कॉक भी चमीरा के गेंद पर उन्ही को कैच दे बैठे.
इसके बाद अफ्रीकी टीम को कप्तान बवुमा और वैन डर दुसे ने संभालने की कोशिश की पर 16 रन के स्कोर पर दुसे रन आउट हो गए. इसके बाद अफ्रीकी टीम का रन बनाने की गति काफी धीमी हो गई और उनपर दवाब बढ़ता चला गया. मैच के निर्णायक मोड़ पर कप्तान बवुमा और मार्करम के रूप में अफ्रीका ने दो महत्वपूर्ण विकेट खो दिए. दोनों बल्लेबाज को हसरंगा ने आउट किया. श्रीलंका ने इन दोनों के बाद प्रिट्योरियस को भी आउट कर दिया उनका विकेट भी हसरंगा ने लिया. जब ऐसा लग रहा था कि मैच अब श्रीलंका के पाले में चला गया है ठीक उसी वक्त बल्लेबाजी करने उतरे मिलर और रबाडा ने पूरा मैच ही मोड़ दिया. मिलर ने आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के जड़े और टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. वहीं रबाडा ने भी महत्वपूर्ण वक्त पर टीम के लए छ्क्का जड़ा और मैच में विजयी चौका जड़ा.
श्रीलंका ने दिया था 143 का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने पहला विकेट 20 रन के स्कोर पर कुशल परेरा के रूप में खो दिया. कुशल को तेज गेंदबाज नार्खिया के शिकार बने. इसके बाद ओपनर निशांका और असांलका ने पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 60 के पार पहुंचाया. टीम का स्कोर जब 61 रन पहुंचा तो श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाज असांलका रन आउट हो गए. इसके बाद श्रीलंका के तीन विकेट बहुत जल्दी गिर गए और राजपक्षे शून्य, फर्नान्डो 3 और हसारंगा 4 रन बनाकर शम्सी के शिकार बने. इसके बाद बल्लेबाज करने आए करुनारत्ने भी 5 रन के स्कोर पर प्रिट्योरस का शिकार बने. श्रीलंका की ओर से उसके ओपनर निशांका ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 58 गेंदों में छह चौके और 3 छक्कों के मदद से 72 रन की पारी खेली. निशांका के पारी के बदौलत ही श्रीलंकाई टीम 142 रन के आंकड़े तक पहुंच सकी. साउथ अफ्रीका की ओर से शम्सी और प्रिट्योरिस ने 3-3 विकेट लिया वहीं तेज गेंदबाज नार्खिया ने 2 विकेट अपने नाम किया.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो