scriptT20 World Cup में वेस्टइंडीज फिर हुई फेल, साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से हराया | Patrika News

T20 World Cup में वेस्टइंडीज फिर हुई फेल, साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Oct 26, 2021 07:36:04 pm

Submitted by:

saurav Kumar

T20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का खराब फॉर्म जारी है. आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

south_africa.jpg

साउथ अफ्रीका

T20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का खराब फॉर्म जारी है. आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलने उतरी वेस्ट इंडीज(West Indies Cricket Team) की टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. दोनों टीमों के मध्य यह मैच दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा था. मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी रही और उन्होंने पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी अफ्रीका के तेज गेंदबाज रबाडा ने तोड़ा और सिमंस को 16 रन के स्कोर पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इस विकेट के बाद वेस्टइंडीज की पूरी टीम तास के पत्ते की तरह ढह गई और अच्छी शुरूआत के बाद भी सिर्फ 143 रन बना सकी. वेस्टइंडीज की ओर से ओपनर बल्लेबाज इविन लेविस ने सबसे अधिक 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं अफ्रीका की ओर से प्रीटोरियस ने 3 और महाराज ने 2 विकेट अपने नाम किए.
साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से दी वेस्टइंडीज को मात

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने महज 4 रनों के स्कोर पर रन आउट के रूप में अपना पहला विकेट कप्तान बवुमा के रूप में खो दिया. पहले विकेट के पतन के बाद रीजा हेंड्रिक्ज और रैसी वैन डर दुसे ने अफ्रीकी पारी को संभाला और टीम का स्कोर 50 के पार तक ले गए. टीम को दूसरा झटका कैरिबिआई गेंदबाज अकील होसन ने दिया और रीजा को 36 रन पर हेटमायर के हाथों कैच करवा पवेलियन का रास्त दिखाया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे एडन मार्करम ने तेजी से रन बनाना शुरू किया और सिर्फ 26 गेंदों में 51 अर्धशतकीय पारी खेल दी. उनकी इस पारी के बदौलत अफ्रीकी टीम ने वेस्टइंडीज के 144 के आंकड़े को सिर्फ 18.2 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया और मैच को आठ विकेट से अपने नाम किया.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो