scriptब्लाइंड टीम के हर खिलाड़ी को 5-5 लाख देगी सरकार | Patrika News

ब्लाइंड टीम के हर खिलाड़ी को 5-5 लाख देगी सरकार

Published: Feb 22, 2017 06:12:00 pm

Submitted by:

balram singh

खेल मंत्री के निवास पर इस टीम के खिलाड़ियो के लिये सोमवार को आयोजित सम्मान समारोह में पिछली पुरस्कार राशि का प्रमाण मांगने से विवाद पैदा हो गया था।

Indian blind cricket team

Indian blind cricket team

दूसरा टी-20 दृष्टिबाधित विश्वकप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पुरस्कार को लेकर उठे विवाद पर खेल मंत्री विजय गोयल ने बुधवार को विराम लगाते हुए कहा कि टीम के हर खिलाड़ी को पांच पांच लाख रूपये का ईनाम दिया जाएगा। गोयल ने अपने निवास पर यह घोषणा की कि सरकार ने इस टीम के हर खिलाड़ी को पांच पांच लाख रूपये देने का फैसला किया है। 
उन्होंने कहा कि हम किसी तरह का कोई विवाद नहीं चाहते थे और हमारा उद्देश्य खिलाड़ियों को बढ़ावा देना है। इसीलिए सरकार ने फैसला किया है कि दृष्टिबाधित टीम के खिलाड़ियो को पिछली बार की तरह ही इस बार पांच पांच लाख रूपये दिए जाएंगे।
खेल मंत्री के निवास पर इस टीम के खिलाड़ियो के लिये सोमवार को आयोजित सम्मान समारोह में पिछली पुरस्कार राशि का प्रमाण मांगने से विवाद पैदा हो गया था।

खेल मंत्री गोयल ने दृष्टिबाधित विश्वकप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को सम्मानित करने के लिये अपने निवास पर आमंत्रित किया था। गोयल ने समारोह में टीम को 10 लाख रूपये देने की घोषणा की। लेकिन खिलाड़ी इस पर नाराज हो गए थे।
उन्होंने कहा था कि पिछली बार विश्वकप जीतने पर खेल मंत्रालय की तरफ से प्रत्येक खिलाड़ी को पांच लाख रूपये और सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्रालय की तरफ से दो लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया था। गोयल ने उस विवाद का आज अपनी घोषणा से पटाक्षेप कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो