scriptजीवन में खेलों का बड़ा महत्व: आईजी सक्सेना | sports news | Patrika News
खेल

जीवन में खेलों का बड़ा महत्व: आईजी सक्सेना

जिला खेल परिसर कंपू के हॉकी मैदान पर समापन किया गया

ग्वालियरJun 25, 2024 / 10:16 pm

राहुल गंगवार

खेल और युवा कल्याण विभाग और जिला पुलिस बल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर

जिला खेल परिसर कंपू के हॉकी मैदान पर समापन किया गया

ग्वालियर. खेल और युवा कल्याण विभाग और जिला पुलिस बल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का जिला खेल परिसर कंपू के हॉकी मैदान पर समापन किया गया। समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आईजी अरविंद कुमार सक्सेना ने कहा, जीवन खेलों का बड़ा महत्व है। यह स्वस्थ रखने के साथ ही शारीरिक रूप से मजबूत भी बनाते हैं। वर्तमान समय में खेलों के माध्यम से देश का नाम रोशन करने के साथ ही नौकरी में बेहतर अवसर मिलता है। जिला मुख्यालय के 33 खेल मैदानों पर 18 खेलों में भाग लेने वाले 3297 बालक-बालिकाओं ने प्रशिक्षण प्राप्त किया। शिविर में भाग लेने वाले सभी बालक-बालिकाओं को प्रमाण-पत्र और पुरस्कार प्रदान किए गए।
सभी पुलिस लाइन में लगे खेल शिविर
पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने खिलाडिय़ों को खेलों से अनुशासन एवं फाइटिंग स्प्रीट प्राप्त होती है, जिससे वह अपने पूरे जीवन में लक्ष्य को पाने में इस क्षमता का उपयोग कर प्रदेश और देश की सेवा कर सकते हैं। उन्होंने पुलिस विभाग द्वारा 2 वर्षों में प्रदेश की समस्त पुलिस लाइन में प्रशिक्षण शिविर की गतिविधियों को शुरू करने के लिए शुभकामनाएं दीं। अतिथियों का स्वागत धर्मवीर सिंह प्रबंधक जिला खेल परिसर ने किया। समापन कार्यक्रम में हॉकी खिलाड़ी हसरत कुरैशी, निरंजन शर्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, गजेन्द्र सिंह, अखिलेश रैनवाल आदि उपस्थित थे।
फुटबॉल शिविर का समापन, खिलाडिय़ों को दिए पुरस्कार
बिरला नगर फुटबॉल क्लब के तत्वावधान में आयोजित एक माह के ग्रीष्मकालीन फुटबॉल शिविर का समापन एवं पुरस्कार वितरण रविववार को हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर थे। विशेष रूप से एसडीएम मुनीश सिकरवार, जनभागीदारी अध्यक्ष राम अवतार बैस और पार्षद मानसिंह राजपूत उपस्थित थे। ऊर्जा मंत्री ने शिविर में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों मेडल, प्रमाण-पत्र और अभिभावकों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर अतिथियों और बच्चों ने पौधरोपण भी किया। ऊर्जा मंत्री ने यहां बन रहे स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स का निरीक्षण किया और ठेकेदार को जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए।इस अवसर पर विशेष रूप से राजू नरवरिया, राजेंद्र कुमार, विनय कदम, लेखराज यादव प्रदीप सिंह आदि उपस्थित थे।

Hindi News/ Sports / जीवन में खेलों का बड़ा महत्व: आईजी सक्सेना

ट्रेंडिंग वीडियो