scriptSRH vs KKR: गंभीर की धमाकेदार बल्लेबाजी, कोलकाता ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया | Patrika News

SRH vs KKR: गंभीर की धमाकेदार बल्लेबाजी, कोलकाता ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

Published: May 18, 2017 01:37:00 am

Submitted by:

balram singh

इसमें कोलकाता ने टॉस जीत लिया है और पहले बल्लेबाजी करने के लिए हैदराबाद को आमंत्रित किया है। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी उसे मुंबई के खिलाफ अगला मैच खेलना है।

SRH vs KKR,

SRH vs KKR,

कोलकाता नाइटइडर्स ने कप्तान गौतम गंभीर की शानदार बल्लेबाजी से हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया है। बारिश की वजह से 20 ओवर की जगह 6 ओवर में कोलकाता को 48 रनों का लक्ष्य दिया गया। ये लक्ष्य कोलकाता ने 3 विकेट खो कर पार कर लिया। 
इससे पहले हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 128 रन बनाए। कोलकाता की तरफ से सभी गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की। बारिश की वजह से कोलकाता को 6 ओवर में 48 रन का लक्ष्य दिया गया।
48 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे कोलकाता की तरफ से रोबिन उथप्पा और क्रिस लिन मैदान पर आए। उथप्पा एक रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने जोर्डन की गेंद पर धवन ने कैच किया।
लिन ने एक शानदार छक्का लगाया पर भुवनेश्वर की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 2 गेंदों पर 6 रन बनाए। यूसुफ पठान बिना खाता खोले रन आउट हो गए। उस समय लग रहा था कि कहीं कोलकाता हार नहीं जाए पर कप्तान गंभीर ने कमाल की बल्लेबाजी की।
गंभीर ने 19 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 32 रन बनाए। इशान जग्गी 5 रन पर नाबाद रहे। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे हैदराबाद की तरफ से डेविड वार्नर और शिखर धवन मैदान पर आए। धवन आज कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर उथप्पा को कैच दे बैठे।
धवन के जाने के बाद केन विलियम्सन बल्लेबाजी करने उतरे। वार्नर और केन ने मिलकर टीम के लिए 50 रन की साझेदारी की पर तभी केन कोल्टर नाइन की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 26 गेंदों पर 24 रन की पारी खेली।
75 रन पर 2 विकेट गिर जाने के बाद युवराज सिंह मैदान पर आए। वे उमेश की गेंद पर 9 रन बनाकर आउट हो गए। उधर तेज पारी खेलने की कोशिश कर रहे वार्नर भी 37 रन बनाकर चावला की गेंद पर बोल्ड हो गए।
इनके आउट होने के बाद मैदान पर विजय शंकर और नमन ओझा था। शंकर ने 17 गेंदों पर 22 रन तो वहीं नमन ने 16 गेंदों पर 16 रन बनाए। इस तरह से पूरे 20 ओवर खत्म होने तक टीम ने 7 विकेट पर 128 रन बनाए।
कोलकाता की तरफ से आज कमाल की गेंदबाजी हुई। टीम की तरफ से सबसे अच्छी गेंदबाजी नाथन कोल्टर नाइन ने की। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए। उनके अलावा टीम की तरफ से उमेश ने 2 तथा बोल्ट और चावला ने एक- एक विकेट लिया। 
बदलाव

हैदराबाद टीम में युवराज सिंह, केन विलियम्सन, क्रिस जॉर्डन और बिपुल शर्मा को शामिल किया गया है। जबकि कोलकाता ने सूर्यकुमार यादव, नाथन कुल्टर नाइल, पीयूष चावला और ईशांक जग्गी को मौका दिया है।
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), शिखर धवन, केन विलियम्सन , युवराज सिंह, विजय शकंर, नमन ओझा (विकेटकीपर), क्रिस जॉर्डन, बिपुल शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल

कोलकाता नाइट राइडर्स : सुनील नरेन, क्रिस लिन, गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, ईशांक जग्गी, पीयूष चावला, उमेश यादव, नाथन कुल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो