धोनी के दोस्त की दिल तोड़ने वाली कहानी, माही को सिखाया था हेलीकॉप्टर शॉट

धोनी के दोस्त की दिल तोड़ने वाली कहानी, माही को सिखाया था हेलीकॉप्टर शॉट
Dhoni’s friend Santosh

balram singh | Publish: Oct, 03 2016 11:19:00 PM (IST) खेल

इस शॉट का नाम हेलीकॉप्टर नहीं थप्पड़ शॉट था। हेलीकॉप्टर शॉट को धोनी का दूसरा नाम कहा जा सकता है, लेकिन धोनी के दोस्त इसे थप्पड़ शॉट कहते थे।

टीम इंडिया के सबसे सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बनी फिल्म काफी धमाका कर रही है। इस फिल्म को देखने के बाद फैंस को धोनी के जीवन की कई अहम बातों का पता चल रहा है।


हेलीकॉप्टर शॉट जिसके लिए धोनी दुनिया में विख्यात हैं। लेकिन इसका खुलासा अब हो रहा है कि ये हेलीकॉप्टर शॉट उनका नहीं बल्कि किसी और का है। वो कोई औऱ नहीं बल्कि धोनी के बचपन के दोस्त संतोष थे। संतोष लाल का तीन वर्ष पहले ही निधन हो गया था।


सबसे खास बता तो ये भी है कि इस शॉट का नाम हेलीकॉप्टर नहीं थप्पड़ शॉट था। हेलीकॉप्टर शॉट को धोनी का दूसरा नाम कहा जा सकता है, लेकिन धोनी के दोस्त इसे थप्पड़ शॉट कहते थे।


बचपन से हमेशा अच्छे दोस्त रहे संतोष हालांकि संतोष लाल को कम ही लोग जानते थे, लेकिन फिल्म आने के बाद अब लोग हेलीकॉप्टर शॉट के असली जनक को जानने लगे है। 


जिस वक्त संतोष लाल की तबियत काफी खराब थी तो धोनी ने हर संभव उनकी मदद की, धोनी ने संतोष के लिए हेलीकॉप्टर तक भेजा था जब उन्हें पेट की गंभीर बीमारी थी, लेकिन वे उनको नहीं बचा सके।


संतोष जब हेलीकॉप्टर शॉट खेलते थे तो धोनी हमेशा उनसे ये शॉट सिखाने की बात करते थे। संतोष ने उन्हें ये शॉट खेलना सिखाया। आज दुनिया इस शॉट को धोनी के नाम से जानती है।


संतोष और धोनी दोनों ही साथ में रेलवे में नौकरी करते थे, संतोष ने ही धोनी को हेलीकॉप्टर शॉट खेलना सिखाया था। धोनी संतोष से हेलीकॉप्टर शॉट सीखने के लिए उन्हें समोसा खिलाते थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned