scriptकम उम्र में टेनिस से संन्यास लेकर सबको चौंकाने वाले तीन खिलाड़ी, लिस्ट में दो महिला प्लेयर शामिल | Patrika News

कम उम्र में टेनिस से संन्यास लेकर सबको चौंकाने वाले तीन खिलाड़ी, लिस्ट में दो महिला प्लेयर शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2021 05:31:30 pm

Submitted by:

saurav Kumar

टेनिस खेल में भी कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने बहुत कम उम्र में इस खेल से संन्यास लेकर सबको चौंकाया है.

early_retirement_in_tennis
टेनिस के प्रशंसक पूरे दुनिया में भरे पड़े हैं. इस खेल से दुनिया के बहुत लोगों का लगाव रहता है. यह खेल दुनिया के सबसे महंगे खेलों में शुमार है. वहीं टेनिस के स्टार प्लेयर की फैन फॉलोइंग ही इस खेल के लोकप्रियता के बारे में आपको बता देगी कि लोग इस खेल को और इसके खिलाड़ियों को कितना पंसद करते हैं. टेनिस खेल में भी कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने बहुत कम उम्र में इस खेल से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया था. आज हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने बहुत कम उम्र में टेनिस को अलविदा कह दिया था.
जोहाना कोंटा

दुनिया की पूर्व नंबर चार खिलाड़ी ब्रिटेन की टेनिस खिलाड़ी जोहाना कोंटा ( Johanna Konta) ने आज ही सिर्फ 30 साल के उम्र में पेशेवर टेनिस से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. कोंटा 2017 में विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंची थी. वह पिछले 39 साल में यह उपलब्धि हासिल करने वाले ब्रिटेन की पहली खिलाड़ी बनी थी. वह 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2019 में फ्रेंच ओपन के भी अंतिम चार में पहुंची. कोंटा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए संन्यास का ऐलान किया.
ब्योन बोर्ग

टेनिस के दुनिया में ऑल टाइम ग्रेटेस्ट खिलाड़ियों में शामिल स्वीडेन के ब्योन बोर्ग ने सिर्फ 26 साल के उम्र में संन्यास की घोषणा कर दी थी. उन्होंने साल 1983 में टेनिस को अलविदा कहा था. उनके संन्यास के घोषणा ने टेनिस फैंस को चौंका दिया था. ब्योन ने लगातार पांच बार विंबलडन का खिताब अपने नाम किया था. इसके अलावा उन्होंने पांच बार फ्रेंच ओपन का भी खिताब जीता था.
जस्टिन हेनिन

7 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता जस्टिन हेनिन ने जब 2008 में टेनिस की दुनिया को अलविदा कहा था तब उनकी उम्र महज 25 साल थी. हेनिन उस वक्त दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी थीं. हेनिन से पहले और अब तक महिला टेनिस में शीर्ष पर रहते हुए किसी खिलाड़ी ने संन्यास नहीं लिया है. हालांकि 2004 की ओलंपिक गोल्ड मेडल जीत चुकीं हेनिन ने 20 महीने बाद टेनिस की दुनिया में वापसी की, लेकिन कुछ ही दिनों फिर से संन्यास ले लिया.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो