scriptThailand Open Badminton : किरन जॉर्ज का सफर समाप्त, लक्ष्य इस सीजन पहली बार सेमीफाइनल में | Patrika News

Thailand Open Badminton : किरन जॉर्ज का सफर समाप्त, लक्ष्य इस सीजन पहली बार सेमीफाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2023 05:17:16 pm

Submitted by:

lokesh verma

Thailand Open Badminton : भारतीय युवा शटलर लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए थाईलैंड ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस सीजन लक्ष्य ने पहली बार किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

lakshya-sen.jpg

Thailand Open Badminton : लक्ष्य इस सीजन पहली बार सेमीफाइनल में।

Thailand Open Badminton : लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे युवा भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां थाईलैंड ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस सीजन लक्ष्य ने पहली बार किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है, वहीं एक अन्य भारतीय शटलर किरन जॉर्ज का सफर अंतिम आठ में ही थम गया।

लक्ष्‍य सेन ने दर्ज की आसान जीत

लक्ष्य सेन ने क्वार्टर फाइनल में मलेशिया के लियोंग जुन हाओ को सीधे गेमों में 21-19, 21-11 से हराया। वहीं किरन को फ्रांस के टोमा जूनियर पोपोव के हाथों 16-21, 17-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। अब लक्ष्य का सामना सेमीफाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त चीन के लु गुआंग जु और थाईलैंड के दूसरे वरीय कुनलावुत वितिदसर्ण के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

जॉर्ज ने वर्ल्‍ड नंबर 9 शी यू को हराकर किया था प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश

बता दें कि किरण जॉर्ज ने बुधवार को थाईलैंड ओपन बैडमिंटन के राउंड ऑफ 32 मुकाबले में वर्ल्‍ड नंबर 9 चीन के शी यू की को सीधे गेम में हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। जॉर्ज ने 2018 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता को 21-18, 22-20 से हराया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो