scriptTokyo Ol;ympics 2020-24 new Corona cases found in Olympic village | Tokyo Olympics 2020: ओलंपिक में बढ़ा कोरोना का खतरा, खेल गांव में तीन एथलीट सहित 24 लोग संक्रमित | Patrika News

Tokyo Olympics 2020: ओलंपिक में बढ़ा कोरोना का खतरा, खेल गांव में तीन एथलीट सहित 24 लोग संक्रमित

Tokyo Olympics 2020: कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों में से तीन एथलीट भी शामिल हैं। टोक्यो ओलंपिक खेलों में एक दिन में दर्ज किए गए यह कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं।

नई दिल्ली

Published: July 29, 2021 12:39:21 pm

Tokyo Olympics 2020: जहां ओलंपिक में एक तरफ सभी एथलीट्स मेडल जीतने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस का भी खतरा लगातार मंडरा रहा है। खेल गांव में एथलीट्स सहित अन्य लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। गुरुवार को भी खेल गांव में कोरोना के 24 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों में से तीन एथलीट भी शामिल हैं। टोक्यो ओलंपिक खेलों में एक दिन में दर्ज किए गए यह कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं। ओलंपिक के आयोजकों ने इसकी पुष्टि की है। वहीं ओलंपिक की शुरुआत से लेकर अब तक यहां कोरोना के मामलों की संख्या 193 हो गई है।
olympics.png
खेलों से जुड़े कर्मचारी भी हुए संक्रमित
इससे पहले बुधवार को भी ओलंपिक में कोरोना के 16 नए मामले सामने आए थे, लेकिन उनमें से कोई भी संक्रमित खेल गांव में नहीं मिला था। वहीं कोरोना के जो 24 नए मामले सामने आए हैं, उनमें 15 लोग ओलंपिक खेलों से जुड़े कर्मचारी और कॉन्ट्रेक्टर हैं। इसके अलावा जबकि तीन एथलीटों की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वहीं आयोजकों ने बताया कि सोमवार तक जापान में लगभग 38 हजार 484 लोग विदेश से आ चुके हैं।
यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020: तीरंदाजी में दीपिका का कमाल, राउंड ऑफ 32 में 6-0 से जीता मुकाबला

olympics2.pngकिया गया आइसोलेट
बताया जा रहा है कोरोना के नए मामले यूएस पोल वॉल्ट विश्व चैंपियन सैम केंड्रिक्स में पाए गए हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के ओलंपिक ट्रैक और फील्ड टीम के कई सदस्यों को गुरुवार को एहतियात के तौर पर आइसोलेट किया गया है। वहीं एथलेटिक्स ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक खेलों में ऑस्ट्रेलिया की ट्रैक और फील्ड टीम के सदस्यों को एहतियात के तौर पर अपने कमरों में ही आइसोलेट किया गया है। अब ये खिलाड़ी और टीम के अन्य सदस्य प्रोटोकॉल के अनुरूप कोरोना टेस्ट प्रक्रियाओं से गुजर रहे हैं।
यह भी पढ़ें— tokyo olympics 2020 वीजा की वजह से विनेश फोगाट को रोका फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर, नहीं पहुंच पाईं टोक्यो

जापान में कोरोना के रिकॉर्ड मामले
वहीं जापान में कल कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आए। कल जापान में कोरोना संक्रमण के 9583 और टोक्यो में 3177 मामले सामने आए थे। यहां पर कोरोना के ये मामले जनवरी के बाद से सर्वाधिक हैं। वहीं इससे पहले मंगलवार को भी यहां कोरोना संक्रमण के 2,848 नए मामले दर्ज किए गए थे। पिछले वर्ष कोरोना महामारी शुरू होने के बाद यहां कोरोना के दो लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं सरकार ने महामारी से निपटने के लिए टोक्यो में चौथी बार आपातकाल लागू किया है। यह आपातकाल अगले महीने ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों तक जारी रहेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.