scriptTokyo Olympics 2020: Indian womens hockey team Lose In Semisfinal | Tokyo Olympics: अर्जेंटीना से हारकर फाइनल की रेस से बाहर हुई भारतीय महिला हॉकी टीम, अब ब्रॉन्ज के​ लिए खेेलेगी मैच | Patrika News

Tokyo Olympics: अर्जेंटीना से हारकर फाइनल की रेस से बाहर हुई भारतीय महिला हॉकी टीम, अब ब्रॉन्ज के​ लिए खेेलेगी मैच

Tokyo Olympics 2020:भारतीय महिला हॉकी टीम को अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल मुकाबले में 2-1 से हरा दिया है। अब भारतीय टीम ब्रॉन्ज के लिए खेलेगी मुकाबला।

Updated: August 04, 2021 05:47:03 pm

अर्जेंटीना ने Tokyo Olympics 2020 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम को 2-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि भारत का स्वर्ण पदक मुकाबले में पहुंचने का सपना टूट गया। भारतीय टीम ने इस मुकाबले की बेहतर शुरुआत की और गुरजीत कौर ने पहले क्वार्टर के दूसरे मिनट में ही गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। गुरजीत के गोल करते ही भारतीय खेमे में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और ऐसा लगा मानो टीम आज इतिहास रच देगी।

indian_womens_hockey_team-3.jpg

यह खबर भी पढ़ें:—Tokyo Olympics 2020: सेमीफाइनल में हारीं लवलीना लेकिन कांस्य पदक पक्का

मारिया नोएल ने दागे 2 गोल
हालांकि, दूसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना ने वापसी की और कप्तान मारिया नोएल बारिओनुएवो ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। दूसरे क्वार्टर में स्कोर बराबर रहने के बाद तीसरे क्वार्टर में फिर मारिया ने गोल कर टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी। चौथे क्वार्टर में जहां अर्जेंटीना ने बढ़त बनाए रखने की कोशिश की तो वहीं भारतीय टीम ने आगे निकलने की तमाम कोशिश की। निर्धारित समय तक हालांकि, भारतीय टीम अन्य गोल नहीं कर सकी और उसका फाइनल में जाने का सपना टूट गया।

ग्रेट ब्रिटेन से खेलेगी कांस्य पदक का मुकाबला
भारतीय महिला टीम भले ही फाइनल में नहीं पहुंच सकी, लेकिन उसके पास कांस्य पदक जीतने का मौका अभी शेष है। कांस्य पदक के लिए उसका सामना ग्रेट ब्रिटेन से होगा जिसे एक अन्य सेमीफाइनल मैच में नीदरलैंड से 1-5 से हार का सामना करना पड़ा जबकि अर्जेंटीना का स्वर्ण पदक मुकाबले में सामना नीदरलैंड से होगा।

यह खबर भी पढ़ें:—Tokyo Olympics 2020: भारत के खाते में आया एक और सिल्वर मेडल, रेसलर रवि ने जीता सेमीफाइनल मुकाबला

ऐसे तय किया सेमीफाइनल तक का सफर
टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय महिला हॉकी टीम ने निराशनजक शुरुआत की थी। ग्रुप स्टेज में भारत को नीदरलैंड, जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन के हाथों हार कर सामना करना पड़ा था। लेकिन बाद में रानी रामपाल की अगुवाई में भारतीय महिला हॉकी टीम ने आयरलैंड और साउथ अफ्रीका को हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। उसके बाद क्वार्टरफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को पीटकर सेमीफाइनल में पहुंचीं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.