scriptTokyo Olympics 2020: Lovlina Borgohain aims to change her medal colour | Tokyo Olympics 2020: लवलीना का मेडल पक्का, सेमीफाइनल जीतकर रच सकती हैं इतिहास, जानिए कैसी है तैयारी | Patrika News

Tokyo Olympics 2020: लवलीना का मेडल पक्का, सेमीफाइनल जीतकर रच सकती हैं इतिहास, जानिए कैसी है तैयारी

भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने 9 साल बाद मुक्केबाजी में पदक पक्का कर इतिहास रच दिया है। लेकिन वह आज सेमीफाइनल में ऐसा कारनामा करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन सकती हैं।

Published: August 04, 2021 10:45:15 am

Tokyo Olympics 2020 : भारत की झोली में अब तक एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल ही आया है। भारतीय एथलीट मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर और बैडमिंटन में पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। अब भारत को मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (lovlina borgohain) से पदक की उम्मीद है। हालांकि, लवलीना पदक तो पहले ही पक्का कर चुकी हैं, लेकिन अब पूरा देश उनके पदक के रंग को देखने को बेताब है। दरअसल, लवलीना फाइनल में ताइपे की पूर्व विश्व चैंपियन नीन चिन चेन को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। आज लवलीना फाइनल में जगह बनाने उतरेंगी। फाइनल में जगह बनाते ही उनका सिल्वर मेडल पक्का हो जाएगा।

lovlina_borgohain.jpg

यह भी पढ़ें— tokyo olympics 2020 तकनीकी आधार पर पहले ही दौर में हारीं भारतीय महिला पहलवान सोनम

9 साल बाद मुक्केबाजी में ओलंपिक मेडल
लवलीना ने मुक्केबाजी मेंं 9 साल बाद भारत के लिए ओलंपिक में मेडल पक्का किया है। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला तुर्की की मौजूदा विश्व चैंपियन बुसेनाज सुरमेनेली से होगा। असम की 23 वर्षीय लवलीना सेमीफाइनल में जीत दर्ज कर इतिहास रचने की दहलीज पर खड़ी हैं। वह पदक पक्का करने से पहले ही वीजेंदर सिंह (2008) और एमसी मैरीकॉम (2012) के क्‍लब में शामिल हो चुकी हैं। लवलीना का पदक पिछले 9 साल में भारत का मुक्केबाजी में पहला पदक होगा। लेकिन उनका लक्ष्य फाइनल में पहुंचकर पदक के रंग को बदलना है। जहां तक अभी तक कोई भारतीय नहीं पहुंचा है।

यह खबर भी पढ़ें:—Tokyo Olympics 2020 : टूटी कलाई भी नहीं तोड़ पाई नीरज चोपड़ा का हौंसला, जानिए पिछले 10 साल का सफर

पहली बार एक-दूसरे से भिड़ेंगे दोनों मुक्केबाज
लवलीना सेमीफाइनल मुकाबले से पहले दोपहर बाद अभ्यास कर रही हैं, क्योंकि उनका मुकाबला दोपहर बाद ही होगा। नेशनल कोच मोहम्मद अली कमर ने इस मुकाबले से पहले कहा था कि यह मुकाबला दोपहर बाद होगा इसलिए लवलीना दोपहर बाद ही अभ्यास कर रही हैं। उन्होंने कहा कि ये दोनों ही बॉक्सर एक—दूसरे के खेल से अनजान हैं क्योंकि यह दोनों पहले किसी मुकाबले में आपस में नहीं भिड़े हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.