Tokyo Olympics 2020: पीवी सिंधु फाइनल की रेस से बाहर, अब कास्य पदक के लिए खेलेंगी मैच

Tokyo Olympics 2020: भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु को सेमीफाइनल मुकाबले में चीनी ताइपे की ताई जू यिंग ने कड़े मुकाबले में हरा दिया। इसी के साथ सिंधु फाइनल की रेस से बाहर हो गईं।

By: भूप सिंह

Updated: 31 Jul 2021, 05:26 PM IST

Tokyo Olympics 2020: भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल मुकाबले में हारकर फाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं। ताई जू यिंग ने सिंधु को सेमीफाइनल मुकाबले में सीधे गेम में 21-18, 21-12 से हराया। अब सिंधु कास्य पदक के लिए चीन की HE Bing Jiao के खिलाफ मैच खेलेंगी। सिंधु ने पहले गेम में शुरुआत में 12—10 से बढ़त बनाई, लेकिन इसके बाद ताई जू यिंग ने उन्हें वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। ताई जू यिंग ने पहला गेम 21-18 से जीता। इसके बाद दूसरे गेम में भी सिंधु 21-12 से हार का सामना करना पड़ा। ताई जू यिंग ने अपने शानदार गेम से सिंधु को गलतियां करने पर मजबूर कर दिया। पहले गेम में मिली हार का दवाब सिंधु के खेल पर साफ दिखाई दिया।

यह खबर भी पढ़ें:—Tokyo Olympic 2020 : सीमा का निराशाजनक प्रदर्शन, फाइनल में जाने का अभी भी मौका

पीवी सिंधु के अचीवमेंट
पीवी सिंधु ने अब तक ओलंपिक में एक सिल्वर मेडल जीता है। वहीं वर्ल्ड चैंपियनशिप में एक गोल्ड, 2 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। एशियन गेम्स में उन्होंने एक सिल्वर और एक बॉन्ज मेडल जीता है। कॉमनवेल्थ गेम्स में सिंधु ने एक गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

पिछले मुकाबले में अकाने यामागुची को हराया
पीवी सिंधु ने अपने पिछले मुकाबले में महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा में जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची को 21-13 और 22-20 से हराया था। एक वक्त लग रहा था यह मुकाबला तीसरे गेम तक चलेगा, लेकिन भारतीय स्टार ने अपनी नब्ज पर काबू रखते हुए बराबरी की और फिर ताकतवर स्मैश से मुकाबला अपने नाम किया था।

यह खबर भी पढ़ें:—Tokyo Olympics 2020 : ओलंपिक स्वर्ण जीतने पर पुरुष हॉकी खिलाड़ी को मिलेंगे 2.25 करोड़ रुपए

प्री-क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को हराया
जापान की अकाने यामागुची को क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में हराने से पहले सिंधु ने प्री—क्वॉर्टर फाइनल में एकतरफा मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई थी।

Tokyo Olympics-2020
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned