scriptयूएस कराटे चैम्पियनशिप: भारत ने लहराया जीत का परचम, 3 स्वर्ण सहित 11 पदक किए हासिल | Patrika News

यूएस कराटे चैम्पियनशिप: भारत ने लहराया जीत का परचम, 3 स्वर्ण सहित 11 पदक किए हासिल

Published: Apr 18, 2017 04:26:00 pm

चैंपियनशिप में शैफाली ने काता में स्वर्ण, अभिषेक सेनगुप्ता ने काता में स्वर्ण और 18 से 35 आयु वर्ग में काता टीम स्पर्धा में शैफाली, हरचरण सिंह चौहान और अभिषेक ने स्वर्ण पदक जीते हैं।

Karate Championship

Karate Championship

भारतीय कराटे टीम ने अमरीका के लास वेगास में 12 से 16 अप्रैल के बीच हुए यूएस ओपन कराटे चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण पदक सहित कुल 11 पदक हासिल किए हैं। वहीं सालाना होने वाली इस प्रतिष्ठित कराटे चैंपियनशिप में 42 देशों के 2374 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। 
भारत ने इस चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण, दो रजत और छह कांस्य पदक जीते हैं। भारतीय टीम की अगुवाई विश्व प्रतिष्ठित गुडग़ांव के मार्शल आर्ट खिलाड़ी सेनसेई यशपाल सिंह कल्सी ने की जिन्होंने पिछले साल यूएस कराटे चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता था। इस वर्ष यशपाल ने कांस्य पदक जीता। 

READ:

READ: राजस्थानः पेपर लीक मामले में नया खुलासा, कल चार के बाद आज तीन आैर पेपर हुए लीक

जीत के बाद यशपाल ने कहा कि मुझे अपनी टीम पर गर्व है और देश के लिए पदक जीतना कमाल का अहसास है। मुझे यकीन है कि देश में इससे और कराटे खिलाड़यिों को बढ़ावा मिलेगा। भारतीय टीम का चयन भारतीय कराटे संघ ने किया था जो देश में एकमात्र कराटे की मान्यता प्राप्त संस्था है। कराटे संस्था के महासचिव भरत शर्मा ने भी टीम को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो