कुश्ती : स्वर्ण पदक जीतने से महज एक कदम दूर हैं विनेश फोगाट

विनेश ने ओपनिंग बाउट में 2019 विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता एकातेरिना पोलेशचुक को 6-2 से हराया।

By: भूप सिंह

Published: 11 Jun 2021, 08:20 PM IST

 

नई दिल्ली। भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) पोलैंड ओपन रैंकिंग सीरीज में 53 किग्रा वर्ग के फाइनल में पहुंच गई हैं। विनेश ने ओपनिंग बाउट में 2019 विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता एकातेरिना पोलेशचुक को 6-2 से हराया। इसके बाद उन्होंने अमरीका की एमी एन फर्नसाइड को मजह 75 सेकेंड में मात दी।

यह भी पढ़ें—श्रीलंका दौरे पर IPL-14 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले 5 खिलाड़ियों को मिला मौका, धवन को कमान

फाइनल में क्रिस्टीना से भिड़ेंगी
फाइनल में विनेश का सामना यूक्रेन की क्रिस्टीना बेरेजा से होगा। इस बीच, अंशु मलिक ने महिलाओं की 57 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा से नाम वापस ले लिया है क्योंकि वह बुखार से पीडि़त हैं। टीम के एक कोच ने यह जानकारी दी। कोच ने कहा, 'चूंकि अंशु अस्वस्थ हैं, इसलिए उन्हें रैंकिंग श्रृंखला में नहीं उतारने का फैसला किया गया है।'

विकेट नहीं मिला तो शाकिब अल हसन ने खोया अपना आपा, अंपायर से भिड़े, वीडियो वायरल

चोट के चलते टूर्नामेंट से हटे दीपक पुनिया
दीपक पुनिया, जिन्होंने पुरुषों की 86 किग्रा फ्रीस्टाइल में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है, अपने बाएं हाथ में चोट के कारण रैंकिंग श्रृंखला से हट गए, जबकि रवि कुमार दहिया ने पुरुषों के 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में रजत जीता। पोलैंड रैंकिंग सीरीज के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ यहां राष्ट्रीय कोचिंग शिविर आयोजित करेगा। जुलाई के पहले सप्ताह में टीम की वापसी होगी और फिर टीम ओलंपिक के लिए टोक्यो रवाना होगी।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned