scriptविराट की कप्तानी पर उठ रहे सवाल, सफल बॉलर जड़ेजा से गेंदबाजी कराई सबसे कम | Patrika News

विराट की कप्तानी पर उठ रहे सवाल, सफल बॉलर जड़ेजा से गेंदबाजी कराई सबसे कम

locationअहमदाबादPublished: Mar 05, 2017 11:30:00 pm

Submitted by:

balram singh

टी ब्रेक के पहले जडेजा टीम के लिए एक और सफलता लेकर आए उन्‍होंने पीटर हैंड्सकंब (16रन, 30 गेंदें, दो चौके) को अश्विन के हाथों कैच कराया।

Virat

Virat

भारत को पहले टेस्ट मैच में अॉस्ट्रेलिया के साथ हार का सामना करना पड़ा था और दूसरे मैच में भी भारत की हालत खराब है। हार के साथ ही विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल उठने लगे हैं।
बेंगलुरु टेस्ट के पहले दिन खराब बल्लेबाजी और दूसरे दिन नाकाम गेंदबाजी के बाद अब कोहली के फैसलों पर कई सवाल उठने लगे हैं। पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर विराट के चार गेंदबाज खिलाने पर हैरानी जताई थी। और अब बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन रविंद्र जडेजा से कम बॉलिंग कराने को लेकर भी उन पर उंगली उठाई जा रही है।
विराट का सबसे ज्यादा भरोसा आर. अश्विन पर हैं, इस मैच में भी उनसे ही ज्यादा गेंदबाजी करवाई गई पर वे विकेट लेने में असफल रहे। दूसरी तरफ रविंद्र जड़ेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट निकाले पर फिर भी वे कप्तान का भरोसा नहीं जीत सके।
जडेजा सबसे ज्यादा तीन विकेट ले चुके हैं पर उनके खाते में तेज गेंदबाजों से भी कम ओवर आए। ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन स्टीव स्मिथ को आठ रन के निजी स्‍कोर पर जडेजा ने विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों को कैच करवा दिया। लंच के बाद लंबे अरसे तक ऑस्ट्रेलिया ने विकेट नहीं गंवाया, लेकिन रविंद्र जडेजा ने मुश्किल बनते नजर जा रहे रेनशॉ को बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए उनकी पारी का अंत कर दिया। 
टी ब्रेक के पहले जडेजा टीम के लिए एक और सफलता लेकर आए उन्‍होंने पीटर हैंड्सकंब (16रन, 30 गेंदें, दो चौके) को अश्विन के हाथों कैच कराया। 

देखें गेंदबाजी

-दूसरे दिन के पूरे खेल में तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने 23 ओवर डाले। इसमें से 6 मेडन रखते हुए कुल 39 रन खर्च किए। उन्हें एकमात्र विकेट मिचेल मार्श का मिला।
-उमेश यादव ने 24 ओवर की गेंदबाजी करके 57 रन दिए और केवल एक सफलता उनकी झोली में आई।

-आर.अश्विन ने सबसे ज्यादा 41 ओवर की गेंदबाजी की और केवल एक विकेट ही निकाल सके। 
-यहां तक कि उन्होंने करुण नायर से भी एक ओवर डलवाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो