scriptICC रैंकिंग: फिर नंबर वन बल्लेबाज बने विराट कोहली, ‘गब्बर’ 10वें स्थान पर | Patrika News

ICC रैंकिंग: फिर नंबर वन बल्लेबाज बने विराट कोहली, ‘गब्बर’ 10वें स्थान पर

Published: Jun 13, 2017 06:32:00 pm

Submitted by:

balram singh

दरअसल, विराट चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक दो नाबाद अर्धशतकीय पारियां खेल चुके हैं (81 और 76 रन)। उधर, टीम रैंकिंग में द. अफ्रीका अब भी नंबर वन पर काबिज हैं।

virat kohli

virat kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए क्रिकेट से डबल खुशी आई है। सबसे पहली तो टीम चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। दूसरी बड़ी उपलब्धि ये है कि वे एक बार फिर वनडे में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं।
मंगलवार को जारी आईसीसी की वनडे रैंकिंग में विराट को शीर्ष स्थान मिला है। वहीं भारतीय ओपनर बल्लेबाज और गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन 10वें नंबर पर हैं। गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड नंबर वन पर हैं।
आपको बता दें कि इससे पहले विराट जनवरी 2017 में सिर्फ 4 दिनों के लिए नंबर वन बने थे। उनका वो स्थान दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने छीन लिया था। लेकिन अब डिविलियर्स फिसलकर नंबर तीन पर चले गए हैं, जबकि नंबर दो पर वॉर्नर कायम हैं।
दरअसल, विराट चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक दो नाबाद अर्धशतकीय पारियां खेल चुके हैं (81 और 76 रन)। उधर, टीम रैंकिंग में द. अफ्रीका अब भी नंबर वन पर काबिज हैं। हालांकि वह चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो