scriptवी.वी.एस लक्ष्मण फिर से रहें सुर्खियों में जब समलैंगिकता को लेकर किया उन्होंने कुछ ऐसा ट्वीट | Patrika News

वी.वी.एस लक्ष्मण फिर से रहें सुर्खियों में जब समलैंगिकता को लेकर किया उन्होंने कुछ ऐसा ट्वीट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 11, 2018 10:56:07 am

Submitted by:

Ravi Gupta

हैदराबाद की रचना ने अपने दो साथियों सोनिया शेख और अंजली कल्यानापू ने समलैंगिकता को लेकर एक यूट्यूब चैनल का उद्घाटन किया है।

Transvision
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी वी.वी.एस लक्ष्मण का हाल ही में ट्वीट आया है जिसे लेकर लोगों में काफी चर्चाएं हो रही है। दरअसल उनका ये ट्वीट एक यूट्यूब चैनजल को लेकर आया है जिसे कि हैदराबाद कि रहने वाली समलैंगिक रचना मुद्राबोइना ने खोला है।
अपने इस ट्वीट में लक्ष्मण ने लिखा है कि हैदराबाद की रचना ने अपने दो साथियों सोनिया शेख और अंजली कल्यानापू ने समलैंगिकता को लेकर एक यूट्यूब चैनल का उद्घाटन किया है। जिसमें वो समाज में समलैंगिक लोगों की समस्याओं और उनको लेकर लोगों के मन में जो मिथक अवधारणाएं है, उनको लेकर खुलकर बात करेंगी। जिससे समाज में किसी के प्रति कोई भेदभाव न हों और सभी एक साथ मिलकर समान रूप से जी सकें।
लक्ष्मण के इस ट्वीट के बारे में लोग काफी बातें कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रचना हैदराबाद की रहने वाली है और हाल ही में उसने ट्रांसजेंडर विषय को लेकर एक यूट्यूब सीरीज़ का उद्घाटन
किया है । इस चैनल का नाम उसने ट्रांसविज़न रखा है। रचना का कहना है कि अकसर हम देखते हैं कि समाज में समलैंगिक व्यक्तियों का मज़ाक बनाया जाता है। ऐसे लोगों को देखकर ठहाके लगाए जाते है। समाज में उनका कोई स्थान नहीं है और इसी के चलते इस चैनल को खोला गया है। ये सीरीज़ तेलुगू, कन्नड़ और उर्दू में लॉन्च किया गया है। समाज में समलैंगिकता को लेकर जो भी कुरीतियां या मिथक का प्रचलन होता आ रहा है उनके बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा। ताकि समर्लंगिकता को भ्ी समाज में एक बेहतर स्थान मिलें और ये भी बाकी के इंसानों की तरह अपनी जिंदगी को जी सकें। रचना का कहना है कि ये यूट्यूब चैनल लोगों को समलैंगिकता के उपर सटीक जानकारी देगी।
इस चैनल की निर्देशना का कार्य स्वयं रचना करेगी और उनके साथ तेलुगू में इस शो की मेज़बानी अंजली करेगी और कन्नड़ मे जान्हवीं और उर्दू में इस शो में होस्ट के तौर पर सोनिया नज़र आएंगी। रचना का कहना है कि वो हर हफ्ते इन तीन चैनलों में ही एक शो का प्रदर्शन जरूर करेंगी और साथ ही में वो तमिल और मलयालम में भी इसे जल्द ही लॉन्च करने के बारे में विचार कर रही है। हमारी शुभकामनाएं रचना के साथ है कि उन्हें अपने इस उद्देश्य में सफला मिलें और आगे भी वो अपने इस ट्रांसविज़न चैनल का विस्तार सुगमता से करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो