ये है रेसलिंग की दुनिया का सबसे डरावना खेल, तस्वीरें देखकर चौंक जाएंगे

Ravi Gupta

Publish: Jan, 14 2018 11:28:43 (IST)

Sports
ये है रेसलिंग की दुनिया का सबसे डरावना खेल, तस्वीरें देखकर चौंक जाएंगे

इसे 'वीकेंड ऑफ डेथ' के नाम से संबोधित किया जाता है।

नई दिल्ली। स्पोट्स के मामले में हमेशा से ही हमारा रूझान रहा है चाहे वो क्रिकेट हो या फुटबॉल या हमारा राष्ट्रीय खेल हॉकी ही क्यों न हो लेकिन हाल ही के कुछ सालों में डब्ल्यू डब्ल्यू ई के खेल के प्रति लोगों का रूझान बढ़ता ही जा रहा है। खासकर हमारे देश के युवा इसे खास तौर पर पसंद करने लगे है। हालांकि हम सभी जानते हैं कि रेसलिंग की दुनिया में डब्ल्यू डब्ल्यू ई को सबसे खतरनाक फाइट माना जाता है लेकिन आज हम आपको इस खेल के ही एक दूसरे रूप से आपका रूबरू करवाएंगे और ये खेल अमेरिका में होता है। ये एक प्रकार का हार्डकोर रेसलिंग होता है।

Wrestling

हम दावे के साथ कह सकते हैं कि इसे देखकर आपके रोंगटे खड़े जाएंगे। इस फाइट में रेसलर्स बिना किसी झिझक के एक-दूसरे पर खूंखार तरीके से घातक हथियारों से वार करते हैं और तो और इस तरह के फाइट्स में रेसलर का घायल होना भी क ाफी सामान्य बात है। आइए आपको इस बारे में बताते हैं। इस हार्डकोर रेसलिंग में केवल पुरूष फाइटर्स ही नहीं भाग लेते हैं बल्कि महिलाएं भी इसमें खूलकर हिस्सा लेती हैं। इसमें खेल के दौरान रेसलर्स एक-दूसरे पर अटैक करने के लिए बड़े-बड़े डंडे, कंटीले तारों से बने बैट और ब्रोकेन ग्लासेस का भी इस्तेमाल करते हैं।

Wrestling

इसे 'वीकेंड ऑफ डेथ' के नाम से संबोधित किया जाता है। इस खेल मेें वाले भाग लेने वाले फाइटर पूरे अमेरिका में भ्रमण करते हैं, और इस तरह क ी लड़ाइयों में हिस्सा लेते हैं। इसमें वे एक-दूसरे पर कंटीले तारों से बने बैट और फैन के बनाए हथियारों से भी हमला करने से नहीं चूकते हैं। इस फाइट्स में दोनों रेसलर्स के शरीर से खून निकलना आम है और तो और फाइट के बाद रेसलर्स का घावों और टूटी हुई हड्डियों के साथ रिंग में रह जाना भी बिल्कुल सामान्य है।

 

Wrestling

इस खेल के एक मशहूर प्लेयर 'द बुलडोजर' यानी मैट ट्रेमोंट का इस बारे में कहना है कि हम इसके लिए कोई खास तैयारी नहीं करते। ये मेरे लिए ऑफिस के किसी दिन जैसा ही तरह होता है और तो और मैट खुद भी हफ्ते में एक से तीन बार तो इसमें भाग लेते हैं। ये खेल भले ही कितना जोखिम भरा क्यों न हों लेकिन वहां के लोगों में उस खेल के प्रति इतना जुनून है कि वे इसे खेलना नहीं छोड़ते हैं।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned