कौन है टीम इंडिया के कोच पद के दावेदार? जानिए 3 बड़े नाम

कौन है टीम इंडिया के कोच पद के दावेदार? जानिए 3 बड़े नाम
coach

guest user | Updated: 04 Jul 2017, 03:52:00 PM (IST) खेल

सदस्यीय क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी अब 10 जुलाई को इंटरव्यू के माध्यम से ही टीम इंडिया के कोच का चुनाव करेगी। जानकारों की मानें तो टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए रवि शास्त्री प्रबल दावेदार माने जा रहे है। शास्त्री के बाद किसी की नाम सबसे आगे दिख रहे है तो वो है वीरेंद्र सहवाग और टॉम मूडी का।

टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के कोच पद के लिए अप्लाई करने का फैसला किया है। रवि शास्त्री ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि " हां मैंने हेड कोच के पद के लिए आवेदन करने का फैसला किया है। साथ ही उन्होंने उन खबरों का खंडन किया है जिनमें कहा गया था कि वह बोर्ड द्वारा कोच बनने के 100 प्रतिशत आश्वासन के बाद ही वह अप्लाई करेंगे।


पाकिस्तान पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शानदार जीत, अमित शाह से लेकर बॉलीवुड सितारों ने इस तरह दी जीत की बधाई



शास्त्री के अलावा आवेदन करने वालों में लालचंद राजपूत, डोडा गणेश, रिचर्ड पायबस, टॉम मूडी, विरेंद्र सहवाग और वेंकटेश प्रसाद भी शामिल है। सदस्यीय क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी अब 10 जुलाई को इंटरव्यू के माध्यम से ही टीम इंडिया के कोच का चुनाव करेगी। बीसीसीआई ने कहा है कि हेड कोच के ट्रांस्पेरेंट और फेयर अप्वाइंटमेंट के लिए कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स की ओर से नामित सदस्य पूरी प्रॉसेस पर नजर रखेगा।


हरभजन सिंह के जन्मदिन पर सहवाग ने किए चौंकाने वाले खुलासे, पढ़े पूरा मामला..



जानकारों की मानें तो टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए रवि शास्त्री प्रबल दावेदार माने जा रहे है। शास्त्री 2014 से 2016 के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के डायरेक्टर रह चुके हैं। उनके कार्यकाल में टीम इंडियन ने 2015 वर्ल्ड कप और 2016 वर्ल्ड टी20 के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। शास्त्री के बाद किसी की नाम सबसे आगे दिख रहे है तो वो है वीरेंद्र सहवाग का। सहवाग और शास्त्री के अलावा टॉम मूडी भी इस लिस्ट में प्रबल दावेदारों में से एक माने जा रहे है।




मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शास्‍त्री कोच पद के लिए कप्‍तान विराट कोहली की पसंद बताए जा रहे हैं। विराट ने चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले भी रवि शास्‍त्री को कोच बनाए जाने की पैरवी की थी। विराट और रवि शास्‍त्री के अच्‍छे रिश्‍ते किसी से छिपे नहीं हैं। यह भी कहा जाता है कि कुंबले की नियुक्ति से पहले विराट कोहली ने सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण की सदस्यता वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी को रवि शास्त्री का नाम सुझाया था।





Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned