scriptWWE RAW Results: Cody Rhodes करेंगे Bloodline का शिकार, Becky Lynch और Rhea Ripley में शुरू हुई जुबानी जंग | Patrika News

WWE RAW Results: Cody Rhodes करेंगे Bloodline का शिकार, Becky Lynch और Rhea Ripley में शुरू हुई जुबानी जंग

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2024 03:55:10 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Results Of WWE RAW: एलिमिनेशन चेंबर पे-पर-व्यू इवेंट के बाद पहली डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ के रिज़ल्ट्स आ चुके हैं। आइए जानते हैं क्या हुआ डब्ल्यूडब्ल्यूई के फ्लैगशिप रेड ब्रांड के शो पर।

cody_rhodes_and_paul_heyman_segment_1.jpg

Cody Rhodes says he’s hunting The Bloodline

प्रो-रेसलिंग के सबसे बड़े स्पोर्टिंग इवेंट रेसलमेनिया (WrestleMania) के 40वें एडिशन में अब सिर्फ 40 दिन ही बाकी हैं। रोड टू रेसलमेनिया से पहले आखिरी पे-पर-व्यू इवेंट एलिमिनेशन चेंबर (Elimination Chamber) भी अब हो चुका है और इसके दोनों मैचों के जीतने वाले विजेताओं का टिकट टू रेसलमेनिया भी पक्का हो गया है और साथ ही चैंपियनशिप मैच भी। एलिमिनेशन चेंबर पे-पर-व्यू इवेंट के बाद पहली डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ (WWE RAW) आज सुबह (अमेरिकी समयानुसार सोमवार रात) को हुई जिसमें कई दिलचस्प चीज़ें देखने को मिली। आइए जानते हैं इस एक्शन पैक्ड रॉ के एपिसोड में क्या-क्या हुआ।


Becky Lynch और Rhea Ripley में शुरू हुई जुबानी जंग

डॉमिनिक मिस्टीरिओ (Dominik Mysterio) ने डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ के इस एडिशन को किक-ऑफ किया। फैंस ने डॉमिनिक को काफी ज़्यादा बू किया, लेकिन डॉमिनिक जिस काम के लिए आए थे उन्होंने वो किया। डॉमिनिक ने वीमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली (Rhea Ripley) का स्वागत किया। रिया ने यह साफ कर दिया कि वह हमेशा ही ऊपर रहती हैं। तभी एंट्री होती है The Man की। हम बात कर रहे हैं बैकी लिंच (Becky Lynch) की, जिन्होंने वीमेंस एलिमिनेशन चेंबर मैच में जीत हासिल करते हुए रिया के खिलाफ रेसलमेनिया 40 में वीमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच सुनिश्चित किया। बैकी ने रिया को एलिमिनेशन चेंबर पे-पर-व्यू इवेंट पर जीत हासिल करने के लिए बधाई दी और इसके बाद दोनों सुपरस्टार्स में जुबानी जंग शुरू हो गई। डॉमिनिक ने दखल देने की कोशिश की, पर बैकी ने उन्हें चुप करा दिया और कुछ देर तक बैकी और रिया के बीच जुबानी जंग जारी रही। इसके बाद डॉमिनिक और रिया रिंग से चले गए।

becky_lynch_and_rhea_ripley_segment.jpg


Nia Jax ने किया Becky Lynch पर हमला

डॉमिनिक और रिया के जाने के बाद नाया जैक्स (Nia Jax) बैकी पर हमला कर देती हैं। नाया को रोकने के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ के जनरल मैनेजर ऐडम पियर्स (Adam Pearce) दूसरे कुछ रेफरी और ऑफिशियल्स के साथ रिंग में आते हैं और उनके कहने पर नाया रिंग से चली जाती हैं। बैकस्टेज जब नाया से बैकी पर हमले के बारे में पूछा जाता है तो वह कहती हैं कि वह रेसलमेनिया मैच डिज़र्व करती हैं, बैकी नहीं। साथ ही नाया ने यह भी कहा कि लिव मॉर्गन (Liv Morgan), जिनसे नाया का मैच होने वाला है, को भी तैयार रहने चाहिए कि जो बैकी के साथ हुआ वो ही लिव के साथ भी होगा।

Sami Zayn को Shinsuke Nakamura के खिलाफ मिली जीत

डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ के इस एडिशन के पहले मैच में सैमी ज़ेन (Sami Zayne) ने शिनसुके नाकामूरा (Shinsuke Nakamura) को हराया।

CM Punk होंगे WWE 2K24 का हिस्सा

डब्ल्यूडब्ल्यूई के जल्द ही रिलीज़ होने वाले नए वीडियोगेम WWE 2K24 में सीज़न पास के ज़रिए कई लीजेंड सुपरस्टार्स हिस्सा बनेंगे, जिनमें सीएम पंक (CM Punk) भी होंगे। पंक एक्टिव रोस्टर सुपरस्टार के तौर पर WWE 2K24 का हिस्सा इसलिए नहीं बन सके क्योंकि जब उन्होंने कमबैक किया, तब तक वीडियोगेम लगभग तैयार हो चुका था।

Raquel Rodriguez ने Chelsea Green को दी मात

अगले मैच में रकेल रोड्रिगेज़ (Raquel Rodriguez) ने चेल्सी ग्रीन (Chelsea Green) को मात दी।

Sami बनाम Gunther?

शिनसुके के खिलाफ अपनी जीत से सैमी बैकस्टेज काफी उत्साहित थे, पर तभी अचानक से इम्पीरियम (Imperium) वहाँ आ गए। जियोवानी विंची (Giovanni Vinci) और लुडविग कैसर (Ludwig Kaiser) यो आगे बढ़ जाते हैं पर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन गुंथर (Gunther) सैमी के सामने उन पर हंस देते हैं। यह दोनों के बीच रेसलमेनिया मैच का हिंट भी हो सकता है।

sami_and_gunther.jpg


Judgement Day को चाहिए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप

बैकस्टेज से एक साथ इम्पीरियम रिंग में आते हैं और गुंथर पिछले हफ्ते जे ऊसो (Jey Uso) के खिलाफ हुए मैच के बारे में बात करते हैं और उसे एक टक्कर का मैच बताते हैं। इसके बाद गुंथर सवाल उठाते हैं कि उनके लिए अगला चैलेंजर कौन होगा जो उन्हें रेसलमेनिया में चैलेंज करेगा? गुंथर कुछ सुपरस्टार्स के नाम का ज़िक्र भी करते हैं पर तभी एंट्री होती है जजमेंट डे (Judgement Day) की। डॉमिनिक के साथ ही फिन बैलर (Finn Bálor), डेमियन प्रीस्ट (Damien Priest) और जेडी मैकडॉनघ (JD McDonagh) भी रिंग में आते है और डेमियन यह साफ कर देते हैं कि रेसलमेनिया में जजमेंट डे को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप चाहिए। गुंथर पूछते हैं कि उन्हें कौन चैलेंज करेगा, तो डॉमिनिक आगे आ जाते हैं। गुंथर उन्हें साइड कर देते हैं और डेमियन को जजमेंट डे के दूसरे मेंबर्स रोकते हैं। ऐसे में गुंथर डेमियन के मनी इन द बैंक (Money In The Bank) ब्रीफ़केस का ज़िक्र करते हुए पूछते हैं कि क्या डेमियन उनके खिलाफ उसका इस्तेमाल रेसलमेनिया में करने वाले हैं?

रिया ने डॉमिनिक के फैसले पर उठाया सवाल

बैकस्टेज जजमेंट डे के फिन, डॉमिनिक, डेमियन और जेडी की मुलाकात रिया से होती है जो खुद भी जजमेंट डे की मेंबर हैं। पर रिया डॉमिनिक के मैच के लिए गुंथर को चुनने के फैसले पर सवाल उठती है और वहाँ से चलती जाती है। फिन की सलाह के बाद डॉमिनिक रिया के पीछे जाते हैं पर उनका सामना एंड्राडे (Andrade) से हो जाता है जो डब्ल्यूडब्ल्यूई में अपनी वापसी के बाद अपने पहले चैलेंजर की तलाश में हैं।

इम्पीरियम को मिली न्यू डे के खिलाफ जीत

अगले मैच एक स्ट्रीट फाइट मैच होता है जिसमें इम्पीरियम – जियोवानी और लुडविग का आमना-सामना न्यू डे (New Day) के कोफी किंग्स्टन (Kofi Kingston) और ज़ेवियर वुड्स (Xavier Wooods) से होता है और इम्पीरियम को जीत मिलती है।

Chad Gable को चाहिए Gunther के खिलाफ मैच

बैकस्टेज चैड गेबल (Chad Gable) ऐडम पियर्स से बात करते हुए दिखाई देते हैं। चैड रेसलमेनिया में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए गुंथर के खिलाफ एक बार फिर मैच चाहते हैं।

Shayna Baszler और Zoey Stark ने Candice LeRae और Indi Hartwell को हराया

अगले मैच वीमेंस टैग टीम मैच होता है जिसमें शेयना बेज़लर (Shayna Baszler) और ज़ोई स्टार्क (Zoey Stark) का सामना कैंडिस लेरे (Candice LeRae) और इंडी हार्टवेल (Indi Hartwell) से होता है। इस मैच में शेयना और ज़ोई को जीत मिलती है।

क्या R-Truth को मिलेगा Judgement Day के खिलाफ बदला?

बैकस्टेज जजमेंट डे के लॉकर रूम में आर-ट्रुथ (R-Truth) को दिखाया गया। तभी मिज़ (Miz) और डीआईवाय (DIY) – जॉनी गारगैनो और टोमासो चैम्पा (Johnny Gargano & Tommaso Ciampa) वहाँ आते हैं और वो जजमेंट डे से बदला लेने का वादा करते हैं।

Drew McIntyre ने साधा CM Punk पर निशाना, Seth Rollins को भी ललकारा

इसके बाद ड्र्यू मैकिंटायर (Drew McIntyre) रिंग में आते हैं, जिन्होंने मैंस एलिमिनेशन चेंबर मैच में जीत हासिल की है। मैकिंटायर ने एक बार फिर पंक पर निशाना साधा और उनका मज़ाक उड़ाया। फिर मैकिंटायर ने सेथ रॉलिन्स (Seth Rollins) को ललकारा। मैकिंटायर के ललकारने के बाद रॉलिन्स की एंट्री होती है। रॉलिन्स मैकिंटायर को मैंस एलिमिनेशन चेंबर मैच में जीत की बधाई देते हैं और साथ ही सावधान भी करते हैं कि अब उन्हें रॉलिन्स का सामना करना पड़ेगा। मैकिंटायर ने यह साफ कर दिया कि वह रेसलमेनिया में रॉलिन्स को 100% लेवल पर चाहते हैं और कहते हैं कि रॉलिन्स को द ब्लडलाइन (The Bloodline) से लड़ने के लिए कोडी रोड्स (Cody Rhodes) की मदद करने की ज़रूरत नहीं है। पर रॉलिन्स भी कहते हैं कि उन्हें ब्लडलाइन को खत्म करने में मदद करने की ज़रूरत है। मैकिंटायर को लगता है कि रॉलिन्स समझदार नहीं हैं पर रॉलिन्स अपने घुटने के सही होने का हिंट देते हैं और साफ कर देते हैं कि कुछ रिस्क लेना ज़रूरी होता है।

seth_rollins_and_drew_mcintyre_segment.jpg


Nia Jax और Liv Morgan के मैच में Becky Lynch ने किया नाया पर हमला

अगला मैच नाया और लिव के बीच होता है, पर बैकी मैच के दौरान नाया पर हमला कर देती है। इससे नाया को DQ के तौर पर जीत मिल जाती है। हालांकि लिव इससे खुश नहीं नज़र आती।

Austin Theory को नहीं है Grayson Waller पर भरोसा

मेन इवेंट में कोडी रोड्स के खिलाफ मैच से पहले बैकस्टेज इंटरव्यू में ग्रेसन वॉलर (Grayson Waller) कहते हैं कि एलिमिनेशन चेंबर पे-पर-व्यू इवेंट पर ग्रेसन वॉलर इफैक्ट शो पर कोडी और रॉलिन्स का ऑस्टिन थ्योरी (Austin Theory) पर हमला करना बिलकुल सही नहीं था और उन्होंने इसे रोकने की कोशिश भी की, पर ऑस्टिन को ग्रेसन की बात पर भरोसा नहीं होता।

Ole Anderson को दी श्रद्धांजलि

इसके बाद डब्ल्यूडब्ल्यूई ने फॉर्मर रेसलर ओल एंडरसन (Ole Anderson) को श्रद्धांजलि दी, जिनका 81 साल की उम्र में हाल ही में निधन हो गया था।

Becky Lynch को चाहिए Nia Jax के खिलाफ मैच

बैकस्टेज बैकी, पियर्स से नाया के खिलाफ मैच की डिमांड करती है और दोनों के बीच मैच अगले हफ्ते होना तय भी हो जाता है। तभी लिव वहाँ आती हैं और अपनी नाराज़गी जाहिर करते हुए कहती हैं कि बैकी को लगता है कि सब कुछ उन्हीं के बारे में है।

Jey Uso ने किया Drew McIntyre पर हमला

जे बैकस्टेज पिछले हफ्ते गुंथर के खिलाफ हुए अपने मैच के बारे में बात करते हैं, पर तभी मैकिंटायर वहाँ आकर जे से कहते हैं कि वह यह डिज़र्व करते थे। जे कुछ सोचते हैं और फिर मैकिंटायर पर हमला कर देते हैं।

Cody Rhodes ने दी Grayson Waller को मात, Bloodline को दिया मैसेज

मेन इवेंट में कोडी ने ग्रेसन को हरा दिया। मैच के बाद पॉल हेमैन (Paul Heyman) की आवाज़ वहाँ गूंजती है और वह पर्सनल सिक्योरिटी के साथ एंट्री लेते हैं। पॉल कोडी को हिदायत देते हैं कि उन्हें फिर से द रॉक (The Rock) का नाम नहीं लेना चाहिए, नहीं तो उन्हें रॉक से फिर से थप्पड़ पड़ेगा। हेमैन कोडी से रॉक को दिया चैलेंज वापस लेने के लिए भी कहते हैं पर कोडी ने साफ कर दिया कि वह बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं। कोडी ने बताया कि पहले वह भी रॉक के फैन थे, पर रॉक ने फैंस को धोखा दिया है। हेमैन कोडी से रिंग में आने के लिए पूछते हैं पर कोडी उनको ऐसा करने से मना कर देते हैं। हेमैन अपनी सिक्योरिटी के साथ रिंग में घुसने की कोशिश करते हैं, पर कोडी स्टील चेयर से उन्हें भगा देते हैं। तभी हेमैन 2 फोन्स निकालते हैं और कहते हैं, “कॉल रोमन रेन्स (Roman Reigns)। कॉल रॉक।” पर इससे कोडी को कोई फर्क नहीं पड़ता और कोडी साफ कर देते हैं कि ब्लडलाइन उनका नहीं, वह ब्लडलाइन का शिकार करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो