scriptकांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 13 आरोपी किसानों को भेजा जेल | 13 accused farmers, including former district president of Congress, | Patrika News

कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 13 आरोपी किसानों को भेजा जेल

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 24, 2021 02:02:25 am

Submitted by:

yogesh tiiwari

करीब तीन साल पहले पदमपुर एरिया में सीसी हैड पर हुए घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 13 आरोपी किसानों को मंगलवार को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया। उन्हें जेल भेजने के आदेश पर पुलिस सभी 13 आरोपियों को यहां के उपकारागृह में लेकर आई।

कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 13 आरोपी किसानों को भेजा जेल

कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 13 आरोपी किसानों को भेजा जेल

श्रीकरणपुर (श्रीगंगानगर). करीब तीन साल पहले पदमपुर एरिया में सीसी हैड पर हुए घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 13 आरोपी किसानों को मंगलवार को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया। उन्हें जेल भेजने के आदेश पर पुलिस सभी 13 आरोपियों को यहां के उपकारागृह में लेकर आई।
जानकारी अनुसार सात सितंबर 2018 को तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के पदमपुर आगमन के दौरान सीसी हैड किसानों ने धरना लगाया हुआ था। वे (किसान) फिरोजपुर फीडर के निर्माण, मूंग की सरकारी खरीद सुचारू करने सहित अन्य समस्याओं को लेकर सीएम को ज्ञापन देना चाहते थे। ज्ञापन नहीं लेने पर उन्होंने वहां सीएम का विरोध करने तथा काले झंडे दिखाने की चेतावनी दी थी। सीएम के आगमन से पहले ही पुलिस व किसानों में टकराव के दौरान पथराव से जहां दो-तीन पुलिसकर्मियों के चोटें लगी। वहीं, पुलिस के लाठीचार्ज से कई किसान भी घायल हो गए थे। पदमपुर के थाना प्रभारी रामकेश मीणा ने बताया कि सीसी हैड के उक्त प्रकरण में घमूड़वाली के तत्कालीन एसएचओ मदन लाल की रिपोर्ट पर धारा 307 व 336 के तहत 23 किसानों पर मुकदमा करवाया। मीणा ने बताया कि प्रकरण में इनमें छह किसानों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया। शेष में 13 आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर एसीजेएम अदालत पदमपुर में पेश किया गया। वहां से इन्हें जेल भेजने के आदेश हुए।
इन आरोपियों को भेजा जेल…
पुलिस ने बताया कि प्रकरण में गिरफ्तार पृथीपाल सिंह संधू 32 बीबी (कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष व पूर्व पीसीसी सदस्य), जीकेएस पदाधिकारी चमकौर सिंह बराड़ तीन एफसी, जसविंद्र सिंह एक सीसी, करनैल सिंह नौ बीबी रत्तेवाला, विरेंद्र बिश्नोई चार डीडी डेलवां, कर्मजीत सिंह तीन सीसी, शीतल सिंह 18 जेड, रामचंद्र मेघवाल 12 बीबी, मंगल सिंह 19 जैड, जगदीप सिंह गंगूवाला सिखान 52 आरबी, मनिंद्र सिंह मान दो ई छोटी, राजविंद्र सिंह तीन सीसी व रिछपाल सिंह दो जेजे मक्कासर को जेल भेज गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो