श्री गंगानगर

पीएमएसएमए पर लाभान्वित हुईं 1561 गर्भवती महिलाएं

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 

श्री गंगानगरMay 10, 2019 / 05:41 pm

Krishan chauhan

पीएमएसएमए पर लाभान्वित हुईं 1561 गर्भवती महिलाएं

पीएमएसएमए पर लाभान्वित हुईं 1561 गर्भवती महिलाएं
श्रीगंगानगर.प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत हर माह की नौ तारीख को बड़ी संख्या में गर्भवती महिलाएं लाभान्वित हो रही हैं। गुरुवार को जिले की 1561 गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य विभाग की ओर से विभिन्न स्वास्थ्य सेवाएं व सुविधाएं दी गईं। इस मौके पर निजी चिकित्सकों सहित सरकारी चिकित्सकों ने 78 स्वास्थ्य केंद्रों पर उत्कृष्ट सेवाएं दी। वहीं जिला स्तरीय अधिकारियों ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
सीएमएचओ डॉ.मुकेश मेहता ने बताया कि गुरुवार नौ मई को जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर जहां निजी चिकित्सकों ने पूर्णत: नि:शुल्क सेवाएं दीं, वहीं राजकीय चिकित्सकों ने भी अपनी उत्कृष्ट सेवाओं के जरिए गर्भवती महिलाओं को लाभान्वित किया। इस दिवस पर गर्भवती महिलाओं को विभाग की ओर से हर संभव स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई गईं। गर्भवती महिलाओं को बेहतर व सहज स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए जिला चिकित्सालय सहित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सुबह नौ बजे से तीन बजे तक पीएमएसएमए का आयोजन किया गया।
गुरुवार को जिला मुख्यालय पर स्थिति केंद्रों पर बड़ी संख्या में गर्भवती महिलाएं पहुंची। अभियान को सफल व उत्कृष्ट बनाने के लिए एनएचएम टीम में सहित ब्लॉक व जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पीएमएसएमए का निरीक्षण किया।

Home / Sri Ganganagar / पीएमएसएमए पर लाभान्वित हुईं 1561 गर्भवती महिलाएं

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.