जिले में बचे 196 एक्टिव कोरोना केस, नए आए 14 संक्रमित, अस्पताल में 9 मरीज

- कोरोना के दो मरीजों की मौत

By: Raj Singh

Published: 16 Jun 2021, 10:45 PM IST

श्रीगंगानगर. जिले में कोरोना की दूसरी लहर का संक्रमण कम होता जा रहा है। जहां मंगलवार को एक भी पॉजिटिव नहीं आया था, वहीं बुधवार को जिले में 14 नए केस आए हैं। जबकि अब जिले में एक्टिव केसों की संख्या 196 रह गई है। वहीं राजकीय चिकित्सालय में भी कोविड जोन में 9 मरीज ही हैं।


जयपुर से बुधवार को जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार बुधवार को जिले में 14 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। वहीं दो मरीजों की मौत हो गई। जबकि 18 मरीज डिस्चार्ज या रिकवर हुए हैं। अब 196 एक्टिव केस जिले में रह गए हैं। कोरोना पॉजिटिव आने वालों की संख्या कम और रिकवर या डिस्चार्ज होने वालों की संख्या ज्यादा है। इसके चलते कोरोना ग्राफ नीचे आ रहा है।

चिकित्सकों को उम्मीद है कि इस सप्ताह में जिले में कोरोना संक्रमित मिलने का ग्राफ काफी गिर जाएगा और शून्य हो सकता है। मरीजों की संख्या तेजी घट रही है। कोरोना की दूसरी लहर में पीक समय में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या साढ़े पांच हजार से ऊपर पहुंच गई थी। जून की शुरूआत से यह कम होना शुरू हुआ और जिले में एक्टिव केस 196 रह गए हैं।


इसी प्रकार पीएमओ डॉ. बलदेव सिंह ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय के कोविड जोन में बुधवार शाम तक 9 मरीज भर्ती है। इनमें से 6 मरीजों को ऑक्सीजन चल रही है। वहीं सर्राफ कोटेज वार्ड के कोविड केयर सेंटर में 8 मरीज भर्ती है।

जैसे-जैसे कोरोना का ग्राफ गिर रहा है, लोग लापरवाह होते जा रहे हैं और मास्क लगाना बंद कर दिया है। जो सही नहीं है। अभी लोगों को कोरोना गाइड लाइन की पालना करनी होगी। जब ही पूरी तरह कोरोना को हराया जा सकता है।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned