scriptफोटो ग़्रामीणों को अब नहीं लगाने पड़ेगे शहर के चक्कर, जिले में 20 केन्द्र खुले | 20 centres open in district | Patrika News

फोटो ग़्रामीणों को अब नहीं लगाने पड़ेगे शहर के चक्कर, जिले में 20 केन्द्र खुले

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 14, 2019 07:52:57 pm

Submitted by:

Raj Singh

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news
 

district

फोटो ग़्रामीणों को अब नहीं लगाने पड़ेगे शहर के चक्कर, जिले में 20 केन्द्र खुले

बैंकिंग सहित अन्य सुविधाएं मिलेंगी
श्रीगंगानगर. ग्रामीण इलाके में लोगों को एक ही छत के नीचे बैंकिंग व ई-कॉमर्स व ई गवर्नेंस की सुविधाएं मुहैया कराए जाने के लिए जिले में छह तहसील क्षेत्रों में 20 वक्रांगी केन्द्र खोले गए हैं। जिनमें ग्रामीणों को बैंकिंग, जीवन बीमा, स्वास्थ्य बीमा, होम लोन व कारोबारी लोन के लिए आवेदन करने, बिल भुगतान करने, ऑनलाइन खरीदारी, बस व रेलवे टिकट बुकिंग सहित अन्य लाभ मिल सकेंगे। श्रीगंगानगर में सोमवार को लीड बैंक प्रबंधक जस्पाल भट्टी ने केन्द्र का उद्घाटन किया।
एक ही छत के नीचे सारे काम हो, इसको लेकर सरकार की ओर से अधिकृत वक्रांगी केन्द्र की ओर से देश में तेंतीस सौ वक्रांगी केन्द्र एक साथ खोले गए हैं। इनमें से 20 केन्द्र श्रीगंगानगर जिले में खोले गए हैं। इनमें श्रीगंगानगर में तीन, अनूपगढ़ में पांच, घडसाना में छह, सूरतगढ़ में तीन, सादुलशहर में एक व रायसिंहनगर में दो केन्द्रों का शुभारंभ किया गया है। रायसिंहनगर में केन्द्र का उद्घाटन एडीजे सुशील कुमार जैन ने किया। इस दौरान विकास अधिकारी सुनील कुमार ढाका, पूर्व विधायक सोनादेवी बावरी सहित अन्य लोग मौजूद थे।
ये मिलेंगी सुविधाएं
केन्द्र के जिला समन्वयक श्योपत बिश्नोई ने बताया कि इन केन्द्रों पर समय पर आधारित बैंकिंग सुविधाएं, धनराशि के स्थानांतरण की सुविधा, जीवन बीमा, सामान्य एवं स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी प्राप्त कर सकेंगे। होम लोन और कारोबार या व्यापार लोन के लिए आवेदन कर सकेंगे। सभी प्रकार के बिल भुगतान की सुविधा, कुरियर कराने की सुविधा, ऑनलाइन खरीदारी, बस व रेलवे के टिकट बुकिंग सेवा के साथ ही मोबाइल रिचार्ज तथा सोने के उत्पाद भी बुक किए जा सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो