श्रीगंगानगर में 217 कोरोना संक्रमित और मिले

 

जिले में गुरुवार को राहत की बात यह रही है कि बुधवार की तुलना में रोगी कुछ कम मिले और 22 रोगियों को डिस्चार्ज किया गया

By: Krishan chauhan

Updated: 07 May 2021, 10:58 AM IST

श्रीगंगानगर में 217 कोरोना संक्रमित और मिले

जिले में गुरुवार को राहत की बात यह रही है कि बुधवार की तुलना में रोगी कुछ कम मिले और 22 रोगियों को डिस्चार्ज किया गया

श्रीगंगानगर.कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर खतरनाक बनी हुई है। जिले में गुरुवार को राहत की बात यह रही है कि बुधवार की तुलना में रोगी कुछ कम मिले। इस 22 रोगियों को डिस्चार्ज किया गया। स्टेट बुलिटेन के अनुसार गुरुवार को 217 संक्रमित मिले। जिले में अब 4183 सक्रिया रोगी हैं।जिला चिकित्सालय की कोरोना लैब में प्रतिदिन 1200 सैंपलों की जांच हो रही है। जांच रिपोर्ट 24 से 48 घंटे के बाद मिल रही है। जिले में बुधवार को 836 कोरोना रोगी मिले थे और आठ रोगियों की मौत हुई थी।

—---------------
—-116 रोगी ऑक्सीजन पर
जिला चिकित्सालय में गुरुवार शाम को 179 रोगी भर्ती थे और इनमें से सुबह 142 और शाम को 116 रोगी ऑक्सीजन पर थे। इसमें से चार कोरोना संक्रमित और तीन कोराना संदिग्ध रोगियों की मौत हो गई। इनमें चार रोगी ग्रामीण क्षेत्र के शामिल हैं।
—---------------—
—----सर्राफ कॉटेज के कोविड सेंटर में जिला अस्पताल ही भर्ती करेगा रोगियों को---
राजकीय जिला चिकित्सालय परिसर में सर्राफ कॉटेज वार्ड में 50 बैड का कोविड सेंटर बुधवार को शुरू किया गया था। पीएमओ डॉ.बलदेव सिंह चौहान ने बताया कि इस कोविड सेंटर में पूर्व की भांति रोगी को भर्ती और डिस्चार्ज आदि करने का कार्य जिला चिकित्सालय के संबंधित डॉक्टर्स ही करेंगे। हालांकि तपोवन ट्रस्ट इसको पहले से ही संचालित कर रहा है। इसमें ट्रस्ट की ओर से रोगियों को खाने व नाश्ते आदि की नि:शुल्क व्यवस्था की गई है। साथ ही निजी व सरकारी अस्पताल में कोरोना से मरने वाले रोगियों का शव कल्याण भूमि में पहुंचाने की नि:शुल्क व्यवस्था कर रखी है।

—------------------

रेमडेसिविर इंजेक्शन की सप्लाई मिली
जिला चिकित्सालय में बुधवार देर रात 60 रेमडेसिविर इंजेक्शन की सप्लाई मिली। इसमें 20 प्रतिशत इंजेक्शन निजी चिकित्सालय के लिए जिला औषधि भंडार में जमा करवा दिए गए और शेष में से 35 कोविड रोगियों के लगाने के लिए जारी किए गए हैं।
—---------------—

—-एक्स-रे का पांच स्टाफ कोरोना संक्रमित
जिला चिकित्सालय के एक्स-रे के पांच स्टाफ कोरोना पॉजिटिव आ गए। इनके अलावा चिकित्सालय के एक दर्जन से अधिक नर्सिंग स्टाफ व एक डॉक्टर कोरोना संक्रमित है। इस कारण पीएमओ ने जिला कलक्टर व सीएमएचओ से नर्सिंग स्टाफ व डॉक्टर जिला चिकित्सालय में लगाने की मांग की थी। इस पर सीएमएचओ ने दो दिन पहले आदेश कर कुछ चिकित्सकों व नर्सिंग स्टाफ को लगाया परन्तु आधे स्टाफ ने ड्यूटी ज्वाइन की है।

—---------—

—एक दिन बंद रहा टीकाकरण, आज भी नहीं होगा

आरसीएचओ डॉ.एचएस बराड़ ने बताया कि गुरुवार को वैक्सीन के अभाव में टीकाकरण नहीं हो पाया। शुक्रवार को भी नहीं होगा। जिले को तीस हजार वैक्सीन आवंटित हुई है। इसमें से 14 हजार वैक्सीन शुक्रवार को मिल जाएंगी। इसके बाद शनिवार व रविवार को टीकाकरण होगा। फिलहाल 18 से 44 वर्ष की आयु के टीकाकरण में राज्य में 14 जिलों में वैक्सीन लगाई जा रही है। इसमें फिलहाल श्रीगंगानगर जिला शामिल नहीं है।

—-------------------

फैक्ट फाइल-कोरोना संक्रमित नए रोगी आए-217-कोरोना संक्रमित व संदिग्ध रोगियों की मौत-07-कोरोना संक्रमित सक्रिय रोगी-4183
—---------------------—
कोविड अस्पताल में 179 कोरोना व संदिग्ध रोगी भर्ती हैं। इनमें 116 रोगी ऑक्सीजन पर है। हालांकि अन्य दिनों की अपेक्षा गुरुवार को स्थिति ठीक रही है। सात कोरोना संक्रमित व संदिग्ध गंभीर रोगियों की मौत भी हुई है।
-डॉ.बलदेव सिंह चौहान,पीएमओ,जिला चिकित्सालय,श्रीगंगानगर।

Krishan chauhan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned