script2400 shops did not rise in the state even after 30 percent discount, n | 30 प्रतिशत छूट के बाद भी Rajasthan में नहीं उठी 2400 दुकानें, अब 45 प्रतिशत करने की कसरत | Patrika News

30 प्रतिशत छूट के बाद भी Rajasthan में नहीं उठी 2400 दुकानें, अब 45 प्रतिशत करने की कसरत

जयपुर में चल रही आबकारी अधिकारियों की बैठक, मांगे प्रोपजल

श्री गंगानगर

Updated: April 16, 2022 08:59:58 am

श्रीगंगानगर. नए वित्त वर्ष में आबकारी विभाग को शराब दुकानों का उठाव कराने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हालात ये हैं कि वित्त विभाग की ओर से शराब दुकानों की गारंटी राशि में दस से तीस प्रतिशत की छूट के बाद भी प्रदेश में करीब 2400 दुकानों का उठाव नहीं हो पाया है। वहीं श्रीगंगानगर जिले में भी अभी 95 शराब दुकानें बंद पड़ी हुई है। इसको लेकर अब जयपुर में अधिकारियों की दुकानों को लेकर कसरत चल रही है।

30 प्रतिशत छूट के बाद भी प्रदेश में नहीं उठी 2400 दुकानें, अब 45 करने की कसरत
30 प्रतिशत छूट के बाद भी प्रदेश में नहीं उठी 2400 दुकानें, अब 45 करने की कसरत

विभागीय अधिकारियों का कहना है कि नए वित्त वर्ष में शराब दुकानों के नवीनीकरण व बोली के बाद भी 409 में से 257 दुकानें उठाव रह गई थी। इसके बाद जयपुर में अधिकारियों की बैठक हुई और मैराथन बैठक के बाद सभी से गारंटी राशि में छूट के लिए प्रपोजल मांगे गए थे। जिसमें 10 से 45 प्रतिशत की छूट के प्रपोजल भेजे गए थे। इनमें से विभाग ने केवल 10 से 30 प्रतिशत की छूट सीमा निर्धारित कर दी थी। इसके बाद फिर से शेष रही दुकानों के लिए बोली लगाई गई। इसके बाद भी जिले में 95 व प्रदेश में करीब 2400 शराब दुकानें उठाव से रह गई। इतने बड़ी संख्या में शराब दुकानों का उठाव नहीं होने के कारण विभाग के अधिकारियों ने फिर से जिला आबकारी अधिकारियों को तलब कर लिया।

जयपुर में शुक्रवार को दिनभर चली बैठक में फिर से शराब दुकानों के उठाव के लिए गारंटी राशि में 30 प्रतिशत से अधिक की छूट के लिए प्रपोजल मांगे गए हैं। इसको लेकर सभी अधिकारियों की ओर से जयपुर में ये प्रपोजल दिए हैं। जिसमें कुछ दुकानों पर 30 प्रतिशत से अधिक की छूट दिए जाने की कसरत चल रही है। पहले अधिकारियों की ओर से कुछ दुकानों पर 45 प्रतिशत तक की छूट का प्रपोजल भेजा गया था लेकिन जयपुर में इस प्रपोजल को नहीं माना गया और 45 प्रतिशत की जगह 30 प्रतिशत तक की छूट कर दी गई। इस पर जिलों से अधिकारियों ने अब कुछ सौ दुकानों के उठाव के लिए गारंटी राशि में 45 प्रतिशत तक की छूट मांगी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.