scriptVideo: रिश्वत लेते पकड़े गए 3 पुलिसकर्मियों को बीकानेर ले गई एसीबी | 3 policemen caught taking bribes took ACB from Bikaner | Patrika News

Video: रिश्वत लेते पकड़े गए 3 पुलिसकर्मियों को बीकानेर ले गई एसीबी

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 02, 2018 07:50:05 am

Submitted by:

pawan uppal

इनको एसीबी टीम सोमवार सुबह श्रीगंगानगर से लेकर बकने रवाना हो इनको अदालत में पेश किया जाएगा।

ACB Team arrested police costable
श्रीगंगानगर.

एसीबी ने बीकानेर के जैतपुर चौकी इंचार्ज व दो सिपाहियों को रविवार को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने एक युवक को अवैध रूप से हिरासत में लेकर एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में फोटो खींच लिए थे। अब कार्रवाई नहीं करने के एवज में 50 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे थे। इनको एसीबी टीम सोमवार सुबह श्रीगंगानगर से लेकर बकने रवाना हो इनको अदालत में पेश किया जाएगा।
एसीबी अतिरिक्त पुलिस अधिकच्छक राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि परिवादी सूरतगढ़ के उदयपुर गोदारान निवासी मुकेश कुमार पुत्र बृजलाल अपने दो दोस्तों के साथ 22 दिसंबर को पल्लू जा रहा था। जैतपुर चौकी के इंचार्ज शिवराम मीणा, सिपाही राकेश कुमार व देवीलाल ने इन्हें रोका और एक कार से जैतपुर चौकी ले आए। वहां आरोपियों ने परिवादी के एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में फोटो खींच लिए।
आरोपी पुलिसकर्मियों ने परिवादी से 10 हजार रुपए छीन लिए और उसकी मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली। कार्रवाई न करने के एवज में परिवादी से 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। इसके बाद 24 दिसंबर को आरोपियों ने परिवादी से 4500 रुपए ले लिए। फिर किस्तों में पैसे देने के लिए कहा। परिवादी ने इसकी शिकायत श्रीगंगानगर एसीबी से की। एसीबी के एएसपी राजेंद्र प्रसाद ने मामले का सत्यापन कराया तो मामला सही निकला।
रिश्वत लेते दबोचा तय योजना के अनुसार परिवादी रविवार को चौकी पर आरोपियों को 10 हजार रुपए देने पहुंचा। वहीं एसीबी ने अपना जाल बिछाया हुआ था।एसीबी ने कांस्टेबल राकेश कुमार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। पूछताछ के बाद एसीबी ने इंचार्ज शिवराम और कांस्टेबल देवीलाल को गिरफ्तार कर लिया और टीम उनको श्रीगनगंगर ले आई थी, जिनको सोमवार को बीकानेर ले जाया गया। फिर किस्तों में पैसे देने के लिए कहा। परिवादी ने इसकी शिकायत श्रीगंगानगर एसीबी से की। एसीबी के एएसपी राजेंद्र प्रसाद ने मामले का सत्यापन कराया तो मामला सही निकला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो