श्री गंगानगर

सफाई कर्मी सीधी भर्ती : 144 पदों के लिए पांच दिन में वितरित हुए तीन हजार फॉर्म

– नगर परिषद सफाई कर्मी सीधी भर्ती का मामला

श्री गंगानगरApr 23, 2018 / 10:10 pm

vikas meel

line for forms

श्रीगंगानगर।

सरकारी नौकरी वह भी सीधी और बिना शैक्षिक योग्यता से मिल जाएं तो इसे आप क्या कहेंगे। महज पांच दिन में तीन हजार फार्म लेने के लिए अभ्यार्थियों की चाह इतनी थी कि नगर परिषद के गोदाम स्थित काउण्टर पर दुपहरी में तेज गर्मी के बावजूद फार्म लेने का तांता लगा रहा। लंबी कतार के बाद मिलने वाले इन आवेदन फार्म को पाकर कईयों के चेहरे खिल उठे। वहीं कईयों ने अपने परिचितों और रिश्तेदारें को नौकरी लगाने के लिए इन फार्मो का खरीद किया है।

 

राज्य सरकार के आदेश पर इन फार्मो की खरीद के एवज में कोई शुल्क नहीं रखा है। नि:शुल्क मिलने वाले इन फार्मो को लेने के लिए नगर परिषद के कार्मिकों के अलावा पार्षद और अन्य लोग भी जुटे हुए है। सरकार ने नगर परिषद में 144 सफाई कर्मी पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। इस नौकरी के प्रति चाह इतनी है कि पिछले पांच दिन में करीब तीन हजार फार्म बांटे जा चुके है। नगर परिषद परिसर में मंगलवार से आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।


पार्षदों की एकाएक बढ़ी पूछ

पार्षदों के घरों पर अभ्यार्थी और उनके रिश्तेदारों बार बार चक्कर लगाकर आवेदन फार्म के साथ लगने वाले दस्तावेज बनवाने के लिए मिन्नतें निकाल रहे है। पार्षद के मुहर लगे चरित्र प्रमाण पत्र बनवाने के लिए नगर परिषद और संबंधित पार्षदों के घरों में ऐसे लोगों की आवाजाही एकाएक बढ़ी है।


लॉटरी से होगा चयन

नगर परिषद में 144 सफाई कर्मचारियों के पदों की सीधी भती के लिए चयन की प्रक्रिया लॉटरी से की जाएगी। इसलिए अभ्यार्थियों में उत्साह अधिक है। आयु सीमा 18 से 35 वर्ष तक तय की है। एसएसीएसटी, महिला, विधवा, परित्यक्तता के अभ्यार्थियों को आयु सीमा में पांच साल की छूट दी गई है। जिन लोगों ने किसी ठेकेदार या प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से एक साल तक किसी नगर परिषद या पालिका क्षेत्र में सफाई संबंधित कार्य किया हो, तो उसे प्राथमिकता दी जाएगी।

Hindi News / Sri Ganganagar / सफाई कर्मी सीधी भर्ती : 144 पदों के लिए पांच दिन में वितरित हुए तीन हजार फॉर्म

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.