scriptश्रीगंगानगर में बेवजह घूम रहे 37 जनें क्वारांटीन | 37 people quarantine wandering unnecessarily in Sriganganagar | Patrika News

श्रीगंगानगर में बेवजह घूम रहे 37 जनें क्वारांटीन

locationश्री गंगानगरPublished: May 07, 2021 05:13:04 pm

Submitted by:

surender ojha

37 people quarantine wandering unnecessarily in Sriganganagar- गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर 755 चालान, 85 हजार का जुमानज़.

श्रीगंगानगर में बेवजह घूम रहे 37 जनें क्वारांटीन

श्रीगंगानगर में बेवजह घूम रहे 37 जनें क्वारांटीन

श्रीगंगानगर. महामारी रेड अलटज़् जन अनुशासन पखवाड़े में जिला पुलिस प्रशासन ने व्यापक स्तर पर कारज़्वाई की है। इसके बावजूद लोग अपने घरों में ठहरने की बजाय सड़कों पर आ रहे है।

कोरोना की दूसरी लहर से होने वाले ज्यादा नुकसान को देखते हुए महामारी रेड अलटज़् के तहत बेवजह सड़कों पर घूम रहे 37 जनों को काबू कर पुलिस ने संबंधित क्वारांटीन सैंटरों पर भिजवाया। इससे युवाओं में खलबली मची रही। वहीं पुलिस ने गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर 755 चालान कर 85 हजार 500 रुपए का जुमानज़ लगाया है। पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत के अनुसार सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने पर 282 लोगेां के चालान कर 28 हजार 200 रुपए का जुमानज़ वसूला गया।
इसी प्रकार बिना मास्क पाए जाने पर 85 लोगेां के चालान कर 42 हजार 500 रुपए का जुमानज़, सावज़्जनिक स्थनों पर थूमने पर 73 लोगेां का चालान कर 14 हजार 600 रुपए का जुमानज़ वसूला गया। मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 315 वाहनों के चालाने किए गए जबकि 72 वाहन सीज किए गए। इस बीच, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के खतरे के चलते स्थानीय अशोक नगर निवासी अशोक शमाज़् ने अपनी बेटी ममता शमाज़् की शाादी टाल दी है। परिवार में कोरोना की गाईडलाइन के अनुरूप वर व वधु पक्ष की ओर से सभी तैयारियां की जा चुकी थी।
काडज़् बांटने से लेकर वधु पक्ष की ओर से लग्न भिजवाने की रस्म संपन्न हो चुकी थी। इस समय तक सरकार की ओर से भी विवाह स्थगित करने की कोई अपील भी जारी नही की गयी थी। इधर वर व वधु के बान बैठाने की रस्म शुरू होने से ठीक एक दिन पहले दोनों पक्षों की ओर से संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते शादी को स्थगित करने का निणज़्य लेकर ई-मेल के जरिये प्रशासन को विवाह स्थगित किये जाने की सूचना भेज दी गयी।
इधर, केन्द्रीय संसदीय कायज़् एवं भारी उद्योग और लोक उद्यम राज्य मंत्री अजुज़्नराम मेघवाल की ओर से संसदीय क्षेत्र बीकानेर की अनूपगढ़ विधानसभा के ग्रामीण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि कोष से ऑक्सीजन कन्सन्टेटर एवं अन्य उपकरण उपलब्ध कराए जा रहे है।
राजस्थान पत्रिका के महामारी से महामुकाबला के तहत यह ऑक्सीजन कन्सन्टेटर एवं उपकरण बीकानेर संसदीय क्षेत्र की अनूपगढ़, घड़साना, रावला में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में उपलब्ध कराए जाएंगें। अजुज़्नराम मेघवाल ने बताया की यह उपकरण सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि कोष की 10.4 लाख के लागत से उपलब्ध कराए जा रहे है। इन ऑक्सीजन कन्सन्टेटर से विधानसभा अनूपगढ़ के ग्रामीण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भतज़् हर जरूरतमन्द को ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाएगी। यह उपकरण मरीजों के लिए एक प्राण वायू का कायज़् करेगा। सीएसआर मद से भी घड़साना ब्लॉक में ऑक्सीजन कन्सन्टेटर व अन्य मेडिकल उपकरणों की उपलब्धता प्रक्रियाधीन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो