scriptबाहर से आए 54 व्यक्ति क्वारंटाइन में, 5 का दिल्ली कनेक्शन मिला, 14 जनों के सैंपल भेजे | 54 persons from outside came in quarantine, 5 got Delhi connection, se | Patrika News

बाहर से आए 54 व्यक्ति क्वारंटाइन में, 5 का दिल्ली कनेक्शन मिला, 14 जनों के सैंपल भेजे

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 02, 2020 11:32:01 pm

Submitted by:

Raj Singh

– इनमें से 37 जनों को राजकीय चिकित्सालय में भेजा

बाहर से आए 54 व्यक्ति क्वारंटाइन में, 5 का दिल्ली कनेक्शन मिला, 14 जनों के सैंपल भेजे

बाहर से आए 54 व्यक्ति क्वारंटाइन में, 5 का दिल्ली कनेक्शन मिला, 14 जनों के सैंपल भेजे

श्रीगंगानगर. कोरोना वायरस के चलते दिल्ली से तबलीगी जमात में शामिल होकर लोगों के आने की सूचना के बाद प्रशासन, पुलिस व चिकित्सा विभाग ने जिले में गुरुवार शाम तक 54 लोगों को ट्रेस कर चितलांगिया धर्मशाला में क्वारंटाइन कराया। जांच के दौरान इनमें से 5 जनों का ही दिल्ली कनेक्शन मिला है। 14 जनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। कल भेजे गए 15 जनों के सैंपल जांच में नेगेटिव मिले हैं।

जिला कलक्टर शिव प्रसाद एम नकाते ने बताया कि दो दिन में प्रशासन, पुलिस व चिकित्सा विभाग की ओर से बाहर से आए 51 लोगों को ट्रेस करके चितलांगियां धर्मशाला में क्वारंटाइन किया गया था। जांच-पड़ताल के दौरान इनमें से पांच का कनेक्शन दिल्ली मरकज से मिला है। इनमें से पंद्रह जनों के बुधवार को सैंपल भेजे थे, जो नेगेटिव आए हैं।
गुरुवार को 14 जनों के सैंपल भेजे गए हैं। जिनकी रिपोर्ट शुक्रवार को मिलेगी। चितलांगिया धर्मशाला में क्वारंटाइन किए गए 51 जनों में से 37 जनों को राजकीय चिकित्सालय शिफ्ट कर दिया गया है। जहां उनको क्वारंटाइन में रखा गया है। शेष 14 जनों को धर्मशाला में रखा गया है। प्रशासन इस पर सावधानी नजर रखे हुए है।
उन्होंने अपील की है कि यदि किसी बाहरी व्यक्ति के आने की जानकारी किसी को मिलती है तो वह प्रशासन, पुलिस व चिकित्सा विभाग को दें। सीएचओ डॉ. गिरधारी मेहरडा ने बताया कि जहां शाम 51 लोग ट्रेस किए गए थे। वहीं रात को तीन और व्यक्तियों को ट्रेस किया गया है। टे्रेस हुए व्यक्तियों की संख्या कुल 54 हो गई है।

दिनभर पुलिस अधिकारी संदिग्धों से लेते रहे जानकारी
– चितलांगिया धर्मशाला में क्वारंटाइन किए गए 51 व्यक्तियों से दिनभर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी जानकारी लेते रहे। यहां पहुंचे लोगों के अलावा अन्य कौन -कौन उनके साथ आया। कहां-कहां गए और कितने लोगों से मिले, आदि जानकारी जुटाते रहे।
सीओ सिटी इस्माइल खान के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी व जाब्ता यहां दिनभर मौजूद रहा। चिकित्सा टीमें भी दिनभर धर्मशाला में जांच व सैंपल लेने की कार्रवाई करती रही। इस दौरान धर्मशाला में पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है। दिनभर धर्मशाला से पुलिस, चिकित्सा विभाग की गाडिय़ां व एम्बुलेंस आती-जाती रही।

होम आइसोलेशन में रखे दो जने मजदूरी करने मंडी पहुंचे, पुलिस ने रोका
– बाहर से आए व्यक्तियों के परिजनों को भी चिकित्सा विभाग की ओर से होम आइसोलेशन में रखा गया है। पुरानी आबादी में एक व्यक्ति के मकान में उसके परिजनों को होम आइसोलेशन में रखा गया था।
जहां से दो जने गुरुवार सुबह फल-सब्जी मंडी में मजदूरी करने के लिए पहुंच गए। इन दोनों को वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने पहचान लिया और रोक कर दूर बैठा दिया। पुलिसकर्मियों को पुलिस व चिकित्सा अधिकारियों को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने पर वहां पहुंची टीम दोनों को वापस होम आइसोलेशन में छोड़ आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो