55 नए सैंपल लिए, 662 की रिपोर्ट नेगेटिव

कोरोना की आशंकाओं के बीच रविवार को भी श्रीगंगानगर जिला सुरक्षित बना रहा। शनिवार तक जिला चिकित्सालय से भेजे गए सभी कोरोना संदिग्धों की सैंपल रिपोर्ट चिकित्सालय प्रशासन को मिल गई है।

By: jainarayan purohit

Published: 10 May 2020, 09:02 PM IST

-छियालीस लोगों के रैंडम सैंपल लिए
श्रीगंगानगर. कोरोना की आशंकाओं के बीच रविवार को भी श्रीगंगानगर जिला सुरक्षित बना रहा। शनिवार तक जिला चिकित्सालय से भेजे गए सभी कोरोना संदिग्धों की सैंपल रिपोर्ट चिकित्सालय प्रशासन को मिल गई है। इन सभी रोगियों की रिपोर्ट नेेगेटिव रही है। चिकित्सालय से शनिवार तक 662 कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए बीकानेर स्थित राजकीय जिला चिकित्सालय भेजे गए थे। इनमें नौ रोगियों के सैंपल शनिवार को भेजे गए थे। इनकी रिपोर्ट चिकित्सालय प्रशासन को रविवार को मिली।

छियालीस के लिए रैंडम सैंपल
इस बीच चिकित्सालय प्रशासन ने रविवार को 55 नए कोरोना संदिग्धों के सैंपल लिए। इनमें से 46 की रैंडम सैंपलिंग की गई। इन लोगों में चिकित्सालय स्टाफ तथा विभाग के क्वारंटाइन सेंटरों में काम कर रहे कर्मचारी शामिल हैं। जिला प्रशासन के निर्देश पर राजकीय जिला चिकित्सालय प्रबंधन ने रविवार को इनके सैंपल लिए। इनमें कई चिकित्सक और चिकित्साकर्मी शामिल हैं। ये सैंपल स्वैच्छिक लिए गए हैं। इनमें बड़ी संख्या में ऐसे कर्मचारी शामिल हैं जिनकी ड्यूटी सामान्यत: कोरोना आइसोलेशन वार्ड में ही रही है। इसके अलावा नौ अन्य कोरोना संदिग्ध रोगी भी रविवार को जांच के लिए चिकित्सालय पहुंचे। इसके साथ ही रविवार को राजकीय जिला चिकित्सालय से 55 कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए बीकानेर स्थित एसपी मेडिकल कॉलेज भिजवाए गए। चिकित्सालय से शनिवार तक 662 कोरोना संदिग्धों के सैंपल लिए गए थे वहंी रविवार को 55 और नए कोरोना संदिग्धों के सैंपल मिलाने के बाद यह आंकड़ा 717 तक पहुंच गया है। चिकित्सालय प्रशासन को अब इसकी रिपोर्ट का इंतजार है।

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ.केएस कामरा ने बताया कि रविवार को रैंडम सैंपलिंग के तहत 46 तथा नौ अन्य रोगियों के सैंपल लिए गए हैं। इस प्रकार रविवार को 55 रोगियों के सैंपल लिए गए। शनिवार तक भेजे गए सभी सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आने के साथ ही जिला अब भी कोरोना की दृष्टि से सुरक्षित बना हुआ है।

jainarayan purohit Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned