'अच्छे भविष्य' के लिए दांव पर 'वर्तमान'.. ट्रेन के दरवाजों पर लटक कर 800 किलोमीटर का सफर तय कर रहे युवा

'अच्छे भविष्य' के लिए दांव पर 'वर्तमान'.. ट्रेन के दरवाजों पर लटक कर 800 किलोमीटर का सफर तय कर रहे युवा

Nidhi Mishra | Publish: Sep, 08 2018 04:48:30 PM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

सूरतगढ़/ श्रीगंगानगर। राजस्थान स्टाफ सलेक्शन बोर्ड की ओर से एलडीसी 2018 भर्ती परीक्षा का तृतीय चरण रविवार को आयोजित किया जाएगा। बोर्ड की यह परीक्षा बेरोजगार युवाओं की जान दांव पर लगाती नजर आ रही है। वहीं रेलवे को भी युवाओं की जान की कोई परवाह नहीं है। शुक्रवार रात्रि आठ बजे यहां पहुंची श्रीगंगानगर-कोटा सुपरफास्ट ट्रेन में पांव तक रखने की जगह नहीं थी। स्टेशन से सैकड़ों युवाओं ने ट्रेन में सवार होने का प्रयास किया, लेकिन जगह नहीं मिली। ऐसे में बड़ी संख्या में युवा जान जोखिम में डालते हुए ट्रेन के दरवाजों पर लटक कर 800 किलोमीटर के सफर के लिए रवाना हुए।


स्टेशन अधीक्षक ने नहीं मानी जिम्मेदारी, जाने दी ट्रेन
सबसे गंभीर बात यह है कि मौके पर कार्यवाहक स्टेशन अधीक्षक पुरूषोत्तम कुमार भी मौजूद थे। जिनकी निगरानी में ट्रेन प्लेटफार्म नंबर एक से रवाना हुई। स्टेशन अधीक्षक को जब रेलगाड़ी के दरवाजे पर लटकते हुए युवाओं की जान को खतरा बताते हुए ट्रेन को रोक कर युवाओं को सुरक्षित सफर करवाने का आग्रह किया, तो उन्होंने इसे अपनी जिम्मेदारी नहीं बताते हुए ट्रेन को जाने दिया।

 

ट्रेन को अगले स्टेशन पर रोक कर युवाओं को कोच के भीतर बैठाया जाएगा

इस बारे में बीकानेर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम अभय शर्मा को जानकारी देने पर उन्होंने बताया कि ट्रेन को अगले स्टेशन पर रोक कर युवाओं को कोच के भीतर बैठाया जाएगा। वहीं स्टेशन अधीक्षक के खिलाफ भी उचित कार्रवाई होगी।

 

लाखों बेरोजगारों को नौकरी
वसुंधरा राजे ने दावा किया कि प्रदेश के साथ-साथ अनूपगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भारी संख्या में स्कूलों को क्रमोन्नत करके बालिका शिक्षा को बढ़ाने के लिए स्कूटी और लैपटॉप योजना का लाभ छात्राओं को दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार के शासन में सभी वर्गों को एक समान महत्व देते हुए विकास के कार्य करवाए गए। उन्होंने महिला सुरक्षा पर बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने छोटी बालिकाओं के साथ दुष्कर्म करने वालों को फांसी की सजा देने के प्रावधान को लागू कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भामाशाह स्वास्थ्य योजना में गरीबों को निजी अस्पतालों में भी नि:शुल्क इलाज मिल रहा है। इसके अलावा सरकार ने शिक्षकों के पदों पर भर्ती करने के साथ-साथ लाखों बेरोजगारों को नौकरी दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned