scriptबैंक का दस लाख कर्जा नहीं चुकाने पर 85 साल के बुजुृर्ग किसान ने खाई सल्फाश, उपचार में टूटा दम | 85-year-old farmer dies of sulphate, broken in treatment after failing | Patrika News

बैंक का दस लाख कर्जा नहीं चुकाने पर 85 साल के बुजुृर्ग किसान ने खाई सल्फाश, उपचार में टूटा दम

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 14, 2020 01:56:31 pm

Submitted by:

surender ojha

85-year-old farmer dies of sulphate, broken in treatment after failing to repay bank loan बैंक के दस लाख रुपए के कर्जे से अवसाद में आए 85 वर्षीय बुजुर्ग किसान ने तंग आकर सल्फाश की गोलियां निकल ली, जिसकी उपचार के दौरान मृत्यु हो गई।

बैंक का दस लाख कर्जा नहीं चुकाने पर 85 साल के बुजुृर्ग किसान ने खाई सल्फाश, उपचार में टूटा दम

बैंक का दस लाख कर्जा नहीं चुकाने पर 85 साल के बुजुृर्ग किसान ने खाई सल्फाश, उपचार में टूटा दम

श्रीगंगानगर. बैंक के दस लाख रुपए के कर्जे से अवसाद में आए 85 वर्षीय बुजुर्ग किसान ने तंग आकर सल्फाश की गोलियां निकल ली, जिसकी उपचार के दौरान मृत्यु हो गई।

इस किसान का उपचार मेंदाता हॉस्पिटल में किया जा रहा था, इसकी सूचना मिलने पर सदर पुलिस ने शव को राजकीय जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में पहुंचाया। इसका पोस्ट पार्टम कराया जाएगा। पुलिस ने इस संबंध में मृतक के बेटे की सूचना पर मर्ग दर्ज की है।
सदर थाने के जांच अधिकारी और डयूटी प्रभारी कृष्णलाल ने बताया कि मोहनपुरा गांव निवासी मक्खन सिंह पुत्र केहरसिंह ने सल्फाश की गोलियां खा ली थी, जिसकी तबयीत बिगडऩे पर उसे मेंदाता हॉस्टिल में भर्ती कराया था। जहां उसकी दौराने उपचार मौत हो गई।
इस संबंध में मृतक के बेटे गुरमेल ङ्क्षसह ने लिखित सूचना दी कि उसके पिता के नाम से मोहनपुरा गांव में पन्द्रह बीघा कृषि भूमि है। इस भूमि पर इलाहाबाद बैँक से दस लाख रुपए का कर्जा लिया था। ब्याज की राशि जमा कराने के लिए एक लाख रुपए लोगों से उधार भी लिए लेकिन कर्जा उतरा नहीं था।
पिछले कई दिनों से अवसाद में रहने लगे तो गुरुवार सुबह सल्फाश की गोलियां खा ली। उल्टियां होने पर उसके पिता ने यह बात बताई तो उसी समय मेंदाता हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां उसकी दोपहर बाद मृत्यु हो गई। इस संबंध में मर्ग दर्ज की है।
इस बीच गांव के संतवीर सिंह ने बताया कि इस बुजुर्ग किसान को कर्जमाफी का फायदा नहीं मिला था। इस वजह से वह अधिक अवसाद में आ गया था। कर्जे नहीं चुकाने के लिए यह कदम उठाया है।
इस किसान के परिवार में दो बेटे और एक बेटी है। हालांकि मृतक की ओर से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। लेकिन मृतक के बेटे गुरमेल सिंह की ओर से पुलिस को मर्ग दर्ज करने के लिए रिपोर्ट दी है।
इसमें कर्जा होने की बात कही है, पर कर्जा चुकाने के लिए किसी बैंक अधिकारी या कार्मिक पर तंग करने का आरोप नहीं लगाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो