scriptयह कैसी सख्ती: 970 टीमें, डेढ़ हजार शादियों की जांच और खामी मिली महज 19 में | 970 teams, one and a half thousand marriages are just 19 | Patrika News

यह कैसी सख्ती: 970 टीमें, डेढ़ हजार शादियों की जांच और खामी मिली महज 19 में

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 14, 2020 11:31:32 pm

Submitted by:

surender ojha

How is this strict: 970 teams, one and a half thousand weddings investigated and flaws in just 19- 25 नवम्बर से 11 दिसम्बर तक 17 दिन की समय अवधि में हुई थी कोरोना गाइडलाइन की जांच.

यह कैसी सख्ती: 970 टीमें, डेढ़ हजार शादियों की जांच और खामी मिली महज 19 में

यह कैसी सख्ती: 970 टीमें, डेढ़ हजार शादियों की जांच और खामी मिली महज 19 में

श्रीगंगानगर. जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने राज्य सरकार की ओर से जारी की गई गाउ लाइन की सख्ती से पालना कराने के लिए 970 टीमें गठित कर शादी समारोह के आयोजन के दौरान बरती जा रही अवेहलना को जांचा।
लेकिन महज 19 शादी कायज़्क्रम में गाइड लाइन के अनुरुप मेहमानों की संख्या अधिक, बिना मास्क लोगों की आवाजाही और सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं हो रही थी।

इस साल के अंतिम सत्रह दिनों में सावों के सीजन पर जिला प्रशासन ने कोविड-19 की सख्त गाइउ लाइन की पालना कराने के लिए जिला प्रशासन ने अलग अलग टीमों का गठन कर शादियों के कायज़्क्रम में औचक निरीक्षण भी कराया। इन जांच दलों ने करीब डेढ हजार शादियों में जाकर चैकिंग की तो सिफज़् 19 शादियों में गाइड लाइन का उल्लंघन पाया गया। जिला प्रशासन की ओर से राज्य सरकार को भिजवाई गई इस रिपोटज़् में बताया कि 25 नवम्बर से 11 दिसम्बर तक जिले के प्रत्येक उपखंड क्षेत्र में टीमों का गठन किया गया।
970 टीमें गठित कर सूचना मिलने के अलावा खुद अपने स्तर पर जांच भी की थी। रिपोटज़् के अनुसार इन टीमों को महज 19 शादियों में कोविड-19 की नई गाइड लाइन की पालना का उल्लंघन पाया गया।
इस बीच जिले में गठित टीमों ने शादियों में विवाह स्थल पर मेहमान अधिक आने पर तीन मैरिज पैलेसों से 75 हजार रुपए का जुमानज़, सोशल डिस्टेंस और मास्क नहीं पहनने पर 1 लाख 20 हजार रुपए का जुमानज़ कुल जुमानज़ 1 लाख 95 हजार रुपए का जुमानज़ वसूल किया।
जिला प्रशासन की देखरेख में इन स्पेशल टीमों ने गाइड लाइन का उल्लंघन किए जाने पर 14 भवनों को सीज करने का दावा भी किया है। इन टीमों और अधिकारियों के पास शादी कायज़्क्रम में गाइड लाइन का उल्लंघन किए जाने वाले शिकायतों की संख्या 1608 आई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो