scriptचिकित्सालय में भर्ती रोगी के साथ एक परिजन को अंदर जाने की मिलेगी अनुमति | A family with a patient admitted to the hospital will be allowed insi | Patrika News

चिकित्सालय में भर्ती रोगी के साथ एक परिजन को अंदर जाने की मिलेगी अनुमति

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 12, 2019 09:23:56 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 
 

patient

चिकित्सालय में भर्ती रोगी के साथ एक परिजन को अंदर जाने की मिलेगी अनुमति

चिकित्सालय में भर्ती रोगी के साथ एक परिजन को अंदर जाने की मिलेगी अनुमति

–चिकित्सालय में रोगी के परिजन को जारी किया जा रहा है गेट पास,व्यवस्था में सुधार की कवायद

श्रीगंगानगर.राजकीय जिला चिकित्सालय में बढ़ती भीड़ पर अकुंश लगाने के लिए नए पीएमओ ने चिकित्सालय में भर्ती रोगियों के साथ एक परिजन को साथ रहने की अनुमति मिलेगी। एक रोगी के साथ तीन-चार लोगों को अब साथ नहीं रहने दिया जाएगा। इससे चिकित्सालय में अव्यवस्था फैलती है और भीड़ अधिक होती है। चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों में उपचार करने के लिए भर्ती होने वाले रोगी के साथ एक व्यक्ति को आने-जाने के लिए गेट पास जारी किया जा रहा है। बिना गेट पास को कैंची गेट पर सुरक्षा गार्ड अंदर वार्ड में जाने ही नहीं दे रहा है। इस संबंध में नए पीएमओ डॉक्टर केएस कामरा ने सुरक्षा गार्डों को पाबंद किया है। साथ ही कामरा ने कहा कि चिकित्सालय में व्यवस्था में सुधार करने की कोशिश की जा रही है।
लपकों से भी मिलेगी राहत–वहीं, गेट पास से लोगों को अंदर आने और जाने की अनुमति होने पर रोगियों के आस-पास मंडराने वाले लपकों पर भी अकुंश लगेगा। साथ ही चिकित्सालय में भीड़ कम होने से अव्यवस्था नहीं फैलेगी। सबसे ज्यादा भीड़ गायनिक वार्ड में होती है और वहां पर एक रोगी के पास-चार से पांच तक परिजन व मिलने वालाों की भीड़ लगी रहती है।
एक बार आएगी दिक्कत–चिकित्सालय में लंबे से गेट पास की सुविधा नहीं थी। इस कारण लोग मनमर्जी से हर वार्ड में आ जा रहे थे। अब इनको सुरक्षा गार्ड कैंची गेट से अंदर नहीं जाने देंगे तो एक बार लोगों को असुविधा होगी लेकिन कुछ दिन बाद लोग इसके लोग सामान्य हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो