scriptश्रीगंगानगर में मिट्टी का ढेर इतना लगाया कि घर में नो एंट्री | a pile of mud was put up so that no entry in the house | Patrika News

श्रीगंगानगर में मिट्टी का ढेर इतना लगाया कि घर में नो एंट्री

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 21, 2021 08:05:45 pm

Submitted by:

surender ojha

In Sriganganagar, a pile of mud was put up so that no entry in the house- बी ब्लॉक में सीवर खुदाई के दौरान ठेका कंपनी की मनमर्जी

श्रीगंगानगर में मिट्टी का ढेर इतना लगाया कि घर में नो एंट्री

श्रीगंगानगर में मिट्टी का ढेर इतना लगाया कि घर में नो एंट्री

श्रीगंगानगर. घर के आगे एकाएक मिट्टी का इतना ढेर लगा दे कि मेन गेट से एंट्री भी बंद हो जाएं तो आप इसे क्या कहेंगे। जी हां, शहर के वार्ड 36 में बी ब्लॉक में सीवर लाइन बिछाने के लिए एलएंडटी कंपनी ने खुदाई कर एक मकान के आगे मिट्टी का एेसा ढेर लगा दिया मानो पहाड़ आ गया हो।
इस घर के मालिक पूर्णराम चौहान बीमार हुए तो उनका चेकअप कराने के लिए उनका बेटा प्रेम उनको चिकित्सालय लेकर चला गया।

वापस आया तो उनके घर के मुख्य गेट पर मिट्टी का इतना सारा ढेर लगा था घर के अंदर जाने का रास्ता ही बंद कर दिया। दोनों पिता पुत्र पहले तो अपने स्तर पर किसी तरह जाने का जुगात करने लगे लेकिन मिट्टी इतनी अधिक थी कि बेबस नजर आए। पूर्व पार्षद हरविन्द्र सिंह पांडे ने इस पीड़ा को देखा तो उन्होंने आरयूआईडीपी और एलएंडटी के अधिकारियों को सूचना देकर राहत की गुहार की।
लेकिन दोनों कंपनियों के अधिकारियों ने सुबह तक इंतजार करने की सलाह दी। पूर्व पार्षद पांडे का कहना है कि इस घर का साइज महज 11 गुणा 23 फीट का है। इस छोटे से मकान के आगे सीवर ठेका कंपनी एल एंड टी की ओर से सीवर खुदाई की जा रही है।
लेकिन शाम सात बजे के बाद ठेके कंपनी के कारीगरों और श्रमिकों ने जेसीबी से मिट्टी का उठाव करने की बजाय इस घर के मुख्य गेट पर लगा दिया वह भी पहाडऩुमा बनाकर।

इस स्थिति जैसा ही पता चला तो इलाके में मोहल्लेवासी एकत्र हो गए और हंगामा किया।
इधर, वृद्ध आश्रम रोड पर खाळे ओवर$फलो होने से गलियां पानी से लबालब हो गई। यहां तक कि आवाजाही का रास्ता भी बाधित हो गया। इस संबंध में ग्रामीणों ने सरपंच सुरेश कुमार को मौके पर बुलाकर इस समस्या का समाधान करने का आग्रह किया।
रामदेव कॉलोनी की गली नम्बर नौ में खाळे के पानी से रास्ता बंद हो गया। वहीं नालियों से निकलने वाली सिल्ट का नियमित उठाव नहीं होने के कारण वापस पानी में बह जाता है। इससे खाळे की सफाई नहीं हो पाती

ट्रेंडिंग वीडियो