scriptस्वाइन फ्लू का एक संदिग्ध रोगी मिला  | A suspected swine flu patient found | Patrika News

स्वाइन फ्लू का एक संदिग्ध रोगी मिला 

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 09, 2016 10:54:00 pm

शहर के एक निजी चिकित्सालय में स्वाइन फ्लू का एक संदिग्ध
रोगी भर्ती हुआ है। डॉक्टर्स को ओपीडी में दिखाने आया था और जांच करने पर
स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए

Ganganagar photo

Ganganagar photo

श्रीगंगानगर. शहर के एक निजी चिकित्सालय में स्वाइन फ्लू का एक संदिग्ध रोगी भर्ती हुआ है। डॉक्टर्स को ओपीडी में दिखाने आया था और जांच करने पर स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए। इसके बाद गांव बुर्जुवाली निवासी मक्खन सिंह पुत्र लाल सिंह का नमूना लेकर जांच के लिए पीबीएम बीकानेर लैब में भिजवाया है। इलाके में स्वाइन फ्लू से जनवरी अंत में एक रोगी की मौत हो चुकी है और शुक्रवार को एन ब्लॉक निवासी सरोज बंसल की जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव आया था। इसका जयपुर स्थित दुर्लभय जी चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। इसके स्वास्थ्य में सुधार है।

तीन रोगियों की रिपोर्ट नेगेटिव
जिला चिकित्सालय में सुखचैनपुरा निवासी रजीराम (62) पुत्र नानूराम, नौ एमएल का महावीर पुत्र कृष्ण लाल और विवेकानंद कॉलोनी निवासी हवाकंवर पत्नी दलीपसिंह के गले में दर्द, सांस लेने में तकलीफ और खांसी पर जांच करवाई गई थी। इन तीनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिले में अभी स्वाइन फ्लू के 14 संभावित रोगी मिले थे। इनमें दो रोगियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है और एक रोगी की मौत हो चुकी है।

एक रोगी की पहले हो चुकी है मौत
रोगी हनुमानगढ़ जिले के हाउसिंग बोर्ड नंबर पांच का अशोक उपवेजा नाम का लालगढि़या हॉस्पिटल श्रीगंगानगर में भर्ती हुआ था, उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई थी और एक रोगी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

शहर के एक निजी चिकित्सालय में एक संदिग्ध स्वाइन फ्लू का रोगी मिला है। इसकी जांच के लिए नमूना लेकर बीकानेर भिजवाया है। डॉ. अजय कुमार सिंगला, डिप्टी सीएमएचओ, श्रीगंगानगर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो