अवैध शराब पर कार्रवाई- 28 भ_ियां व हजारों लीटर लाहण नष्ट, शराब निकासी करने वालों में मचा हडक़ंप

हिन्दुमलकोट थाना इलाके के कोठा-पक्की, खाटलबाणा में हुई कार्रवाई

 

श्रीगंगानगर. आबकारी विभाग की ओर से बुधवार सुबह हिन्दुमलकोट थाना इलाके गांव कोठा पक्की व खाटलबाणा में नहर किनारे अवैध शराब निकासी करने वालों पर छापे की कार्रवाई की गई। जहां टीम ने अवैध शराब की 28 भ_ियां व हजारों लीटर लाहण नष्ट की। इस कार्रवाई के दौरान वहां अवैध शराब निकासी करने वालों में भगदड़ मच गई।

आबकारी निरीक्षक सुरेश कुमार ने बताया कि शिकायतें मिल रही थी कि हिन्दुमलकोट थाना इलाके में गांव खाटलबाणा व कोठा पक्की के पास नहर के किनारे अवैध शराब निकासी की जा रही है। यह शराब यहां शहर तक लाई जाती है।

इन सूचनाओं के आधार पर जिला आबकारी अधिकारी प्रतिष्ठा पिलानिया के निर्देश पर बुधवार सुबह आबकारी निरीक्षक वृत शहर सुरेश कुमार, वृत ग्रामीण प्रेमनारायण, प्रहराधिकारी श्रीकरणपुर जगदीश प्रसाद, प्रहराधिकारी सूरतगढ़ दरिया सिंह व आबकारी के जाब्ते ने गांव कोठा पक्की में दबिश की कार्रवाई की।

इस दौरान वाहनों का आता देखकर अवैध शराब निकालने वाले वहां से फरार हो गए। दल की ओर से यहां जेसीबी मशीन कच्ची, पक्की भ_ियां व लाहण नष्ट किया गया। यहां नहर किनारे गड्ढ़ों में भारी मात्रा में अवैध शराब बनाने की तैयारी चल रही थी।

इसके बाद दल ने गांव खाटलबाणा के पास लक्ष्मीनारायण नहर के किनारों पर तलाशी अभियान चलाया। यहां भी दल को अवैध शराब भ_ियां व लाहण मिला। जिसको जेसीबी से नष्ट कर दिया गया। वहीं पांच सौ एलएनपी में भी दल की ओर से अवैध शराब की भ_ियां व लाहण नष्ट किया गया।

आबकारी दल की ओर से दोपहर तक चली कार्रवाई में अवैध शराब की 28 कच्ची-पक्की व करीब दस हजार लीटर लाहण नष्ट किया गया।

Raj Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned