scriptनशे के खिलाफ तेज की जाएगी कार्रवाई, मुख्य तस्करों तक पहुंचने का करेंगे प्रयास- एसपी | Action will be taken against drugs, will try to reach the main smuggle | Patrika News

नशे के खिलाफ तेज की जाएगी कार्रवाई, मुख्य तस्करों तक पहुंचने का करेंगे प्रयास- एसपी

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 18, 2021 11:53:56 pm

Submitted by:

Raj Singh

– आंदोलन को लेकर भी लोगों से करेंगे बात

नशे के खिलाफ तेज की जाएगी कार्रवाई, मुख्य तस्करों तक पहुंचने का करेंगे प्रयास- एसपी

नशे के खिलाफ तेज की जाएगी कार्रवाई, मुख्य तस्करों तक पहुंचने का करेंगे प्रयास- एसपी

श्रीगंगानगर. जिले में नशा तस्करी व बढ़ते प्रचलन को लेकर कार्रवाई में और तेजी लाई जाएगी। ऐसे प्रकरणों में पुलिस मुख्य तस्करों तक पहुंचने का पूरा प्रयास करेगी। वहीं जिले में किसान आंदोलन शांति पूर्वक रहे, इसके लिए आंदोलन से जुड़े लोगों से भी बात की जाएगी।

नए पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने पत्रिका को बताया कि वे अभी तक जालौर, झालावाड़, पाली व बाड़मेर पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं और पांचवां जिला श्रीगंगानगर है। उनकी यह संभाग में पहली पोस्टिंग है। अभी जिले को स्टाफ से समझने का प्रयास शुरू किया है। पुलिस की प्राथमिकताएं तो मुख्यालय से जारी 90 प्रतिशत वही प्राथमिकताएं होती है लेकिन हर जिले में कुछ अलग विशेषता होती है।
इसको समझने में समय लगता है। इस जिले में नशा व पानी को लेकर किसान आंदोलन जैसे मुद्दे कुछ अलग है। इसलिए नशे के खिलाफ और सख्ती से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस टारगेट नशा सप्लाई करने वाले मुख्य तस्करों तक पहुंचना होगा। जिससे नशे पर जड़ से भी प्रहार किया जा सके।

उन्होंने कहा कि पानी को लेेकर या अन्य आंदोलन से जुड़े लोगों से बात करेंगे। जिससे आंदोलन से किसी की संपत्ति को नुकसान नहीं हो। पुलिस व आंदोलनकारियों के बीच टकराव की स्थिति नहीं बने और शांतिपूर्वक आंदोलन रहे। अपराधों की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ को लेकर पड़ोसी राज्य पंजाब पुलिस के साथ बेहतर समन्वय बनाकर कार्य किया जाएगा।
इसके अलावा सीमा सुरक्षा बल, सेना से भी तालमेल रहेगा। जिले में कानून व्यवस्था, अपराधों, कार्रवाई आदि को लेकर मंगलवार को क्राइम मिटिंग ली जाएगी। जिसमें सभी पुलिस अधिकारियों से संवाद स्थापित किया जाएगा। जिससे बेहतर आउटपुट मिल सके।

नए एसपी शर्मा ने संभाला चार्ज, किया निरीक्षण
श्रीगंगानगर. नए पलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने सोमवार सुबह पुलिस अधीक्षक कार्यालय में चार्ज संभाल लिया। इसके बाद उन्होंने कार्यालय का निरीक्षण किया।


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहीराम बिश्नोई ने बताया कि नए पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा रविवार रात ही श्रीगंगानगर पुलिस लाइन पहुंच गए थे। सोमवार सुबह उन्होंने चार्ज संभाल लिया। इस दौरान उनको गार्ड ऑफ आनर दिया गया। चार्ज संभालने के बाद पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया। वहीं पुलिस अधिकारियों से जिले के संबंध में जानकारी ली। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक पुलिस अधिकारियों की बैठक लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो