scriptएडीजी ने सीमा पर सुरक्षा बंदोबस्त का लिया जायजा | ADG reviewed security arrangements at the borde | Patrika News

एडीजी ने सीमा पर सुरक्षा बंदोबस्त का लिया जायजा

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 11, 2019 12:29:16 am

Submitted by:

sadhu singh

घड़साना. भारत-पाक अन्तरराष्ट्रीय सीमा में सुरक्षा के बंदोबस्त का जायजा एडीशनल डीजी सुरेन्द्र पंवार ने मंगलवार को लिया।

एडीजी ने सीमा पर सुरक्षा बंदोबस्त का लिया जायजा

एडीजी ने सीमा पर सुरक्षा बंदोबस्त का लिया जायजा

घड़साना. भारत-पाक अन्तरराष्ट्रीय सीमा में सुरक्षा के बंदोबस्त का जायजा एडीशनल डीजी सुरेन्द्र पंवार ने मंगलवार को लिया। अपर महानिदेशक पश्चिमी कमांड चण्डीगढ ने पाकिस्तान के मंसूबों को लेकर अधिकारियों व जवानों को सीमा पर अधिक चौकसी के निर्देश दिए हैं।
के वेस्टर्न कमांड चंडीगढ के एडिशनल महानिदेशक सुरेंदर पंवार (आईपीएस) ने 127 वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल की सीमा चौकियां सिसाडा ,संग्रामपुर, कोड़ेवाला एवं बंदली सीमा चौकियों का भम्रण किया। उन्होंने सीमा चौकियों पर सुरक्षा बंदोबस्त के साधनों की जानकारी लेते हुए जवानों व अधिकारियों को हिदायत दी। पंवार ने पाकिस्तान की हरकतों व सुरक्षा में सेंध लगाने के प्रयासों पर माकुल जवाब देने के लिए दिशा निर्देश दिए हैं। सुरक्षा तंत्र में आधुनिक संसाधनों के बलबूते पाक की हरकतों पर सदैव चौकस रहने की आवश्यकता जताई। इस मौके पर अपर महानिदेशक ने भारत पाक सीमा के सुरक्षा बंदोबस्त के लिहाज से उच्च स्तरीय बैठक लेकर समीक्षा की। अपर महानिदेशक ने सीमा क्षेत्र में घुसपैठ तथा नशीले पदार्थ की तस्करी की गतिविधियों की रोकथाम के उपायों पर संतोष जताया।
्र इस अवसर पर अपर महानिदेशक ने सीमा चौकी कोडेवाला में सैनिक सम्मेलन लिया। सैनिक सम्मेलन में सुरक्षा बंदोबस्त के अलावा जवानों से सीधे संवाद किए। उन्होंने जवानों की समस्याओं के समाधान करने के निर्देश भी दिए। इस मौके पर राजस्थान फ्रन्टियर जोधुपर मुख्यालय के महानिरीक्षक अमित लोढा (आईपीएस) एमएस राठौड़ उपमहानिरीक्षक जी ब्रांच जोधपुर, बीकानेर सेक्टर डीआईजी यसवंत सिंह, 127 वीं वाहिनी के कमांडेंट अमिताभ पंवार सहित अन्य आला अधिकारी, अधीनस्थ अधिकारी एवं सीमा चौकियों के जवान उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो