scriptप्रशासन ने बढ़ाया स्टाफ, पंजाब सीमा पर अब मिली आने व जाने वाले लोगों को राहत | Administration increased staff, relief to people coming and going now | Patrika News

प्रशासन ने बढ़ाया स्टाफ, पंजाब सीमा पर अब मिली आने व जाने वाले लोगों को राहत

locationश्री गंगानगरPublished: May 17, 2020 11:49:50 pm

Submitted by:

Raj Singh

लोगों के लिए की गई पेयजल की व्यवस्था

प्रशासन ने बढ़ाया स्टाफ, पंजाब सीमा पर अब मिली आने व जाने वाले लोगों को राहत

प्रशासन ने बढ़ाया स्टाफ, पंजाब सीमा पर अब मिली आने व जाने वाले लोगों को राहत

श्रीगंगानगर. पंजाब सीमा पर साधुवाली नाके पर आएदिन भीषण गर्मी में कतार में लगकर एंट्री व अनुमति प्राप्त करने वाले लोगों को रविवार को स्टाफ बढ़ाए जाने के बाद राहत मिली है। इससे बच्चों व महिलाओं तथा वृद्धों को एंट्री व अनुमति लेने में आसानी हुई है। प्रशासन की ओर से यहां अब लोगों के लिए पानी के कैंपर भी लगाए गए हैं। पत्रिका ने 17 मई के अंक में दो घंटे नाके पर फंसा रहा दूल्हा शीषर्क से समाचार प्रकाशित कर प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराया था।

साधुवाली नाके पर रविवार को आने व जाने वाले लोगों की संख्या को खासी थी लेकिन वहां स्टाफ डबल होने के कारण लंबी कतारें नहीं लग रही थी। इस नाके पर प्रतिदिन आने व जाने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। कई लोग तो ऐसे हैं तो 22 अपे्रल से ही इधर-उधर फंसे हुए थे और अब धीरे-धीरे अपने घरों को लौट रहे हैं।
इनमें बच्चे, पीहर आई और गई महिलाएं शामिल है। रविवार को नाके पर आने व जाने वालों की एंट्री अधिक स्टाफ के कारण जल्दी हो रही थी। इसके चलते लोगों को ज्यादा देर तक धूप में खड़ा रहना नहीं पड़ रहा था। नाके पर बिना अनुमति के किसी को भी आने व जाने की छूट नहीं है।
लोग अनुमति लेकर इधर-उधर आ जा रहे हैं। जिसके पास अनुमति नहीं है, उसको मौके पर ही ईमित्र कियोस्क पर एप पर आवेदन कराया जा रहा है। मेडिकल इमरजेंसी को तत्काल अनुमति मिल रही है। इसके अलावा अन्य कई मामलों में भी कुछ देर बाद अनुमति मिल जाने से लोगों को काफी राहत मिली है।
नाके पर रविवार को लोगों के लिए भीषण गर्मी में पानी के कैंपर लगाए गए हैं, जिससे आने वाले लोगों को पेयजल की समस्या नहीं आए। इससे पहले यहां पानी की समस्या आ रही थी।

ट्रेंडिंग वीडियो