ओडक़ी,हिंदुमलकोट व खाटसजवार में 36 घंटे बाद बिजली आपूर्ति हुई बहाल

ओडक़ी,हिंदुमलकोट व खाटसजवार में 36 घंटे बाद बिजली आपूर्ति हुई बहाल

Krishan Ram | Publish: Apr, 17 2019 10:17:58 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

ओडक़ी,हिंदुमलकोट व खाटसजवार में 36 घंटे बाद बिजली आपूर्ति हुई बहाल

 

श्रीगंगानगर.पिछले तीन दिन से अंधड़ व बारिश की वजह से श्रीगंगानगर जिले के ग्रामीण अंचल में कई गांवों में तीसरे दिन दोपहर बाद 36 घंटे के बाद बिजली आपूर्ति बहाल हो पाई है। शहरी क्षेत्र में भी कई कॉलोनियों में बार-बार बिजली आपूर्ति बाधित होती रही। हिंदुमलकोट व खाटसजवार की 33 केवी विद्युत लाइन की एक दर्जन विद्युत पोल टूटने पर तीन दिन से हिंदुमलकोट,खाटसजवार व ओडक़ी गांव में बिजली आपूर्ति बाधित रही। खेतों में लाइन टूटने व विद्युत पोल गिरने पर इनको खड़ा करने पर में फसलों में खेत-खलिहान में काफी दिक्कत आई। इस कारण इन गांवों में बिजली आपूर्ति बहाल करने में दिक्कत आई। रायसिंहनगर क्षेत्र के समेजा कोठी में 3.15 एमवीए और चार केआर डब्ल्यू सादुलशहर में विद्युत ट्रांसफार्मर जल गया। इस कारण इस विद्युत ट्रांसफार्मर से जुड़े कई गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित रही। निगम के अनुसार 276 विद्युत पोल टूट गया।

 

यह हुआ नुकसान

 

-विद्युत पोल क्षतिग्रस्त- 9 मीटर

- 113-विद्युत पोल क्षतिग्रस्त-11 मीटर-159

-ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त-20

-विद्युत सब स्टेशन का स्ट्रेक्चर क्षतिग्रस्त-7

-विद्युत डिपी जल गई- 14

 

पिछले तीन दिन से इलाके में अंधड़ व बारिश की वजह से बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है। पौने तीन सौ विद्युत पोल टूट चुके हैं। बिजली आपूर्ति बहाल करने की कोशिश की जा रही है।

केके कस्वां, अधीक्षण अभियंता, जोधपुर डिस्कॉम, श्रीगंगानगर।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned