scriptआखिरकार चौकीदार दूलाराम ने तोड़ा दम, आवारा श्वान के काटने से हुआ था रैबीज रोग | After all, watchman Dularam broke his breath | Patrika News
श्री गंगानगर

आखिरकार चौकीदार दूलाराम ने तोड़ा दम, आवारा श्वान के काटने से हुआ था रैबीज रोग

After all, watchman Dularam broke his breath, rabies disease was caused by the bite of a stray dog- पार्षद नारंग बोले-काश, पहले चेत जाती नगर परिषद तो बच जाता चौकीदार.

श्री गंगानगरOct 21, 2021 / 12:01 am

surender ojha

आखिरकार चौकीदार दूलाराम ने तोड़ा दम, आवारा श्वान के काटने से हुआ था रैबीज रोग

आखिरकार चौकीदार दूलाराम ने तोड़ा दम, आवारा श्वान के काटने से हुआ था रैबीज रोग

श्रीगंगानगर. नेपाल से यहां जवाहरनगर सैक्टर तीन में चौकीदारी करने आए नेपाली युवक की आखिर मौत हो गई। उसने बुधवार शाम को सुरजीत सिह कॉलोनी में किराये के घर में अपना दम तोड़ दिया। उसे करीब चार पांच महीने पहले आवारा श्वान ने काट लिया था लेकिन उसका उपचार समय पर नहीं कराया।
धीरे धीरे उसके शरीर में रैबीज रोग पनप गया। उपचार के लिए जब तक परिजन और इलाके के पार्षद कमल नारंग बीकानेर तक दौड़ तब तक रैबीज का संक्रमण उसके पूरे शरीर में फैल गया था।
इस मामले को पार्षद नारंग ने नगर परिषद बोर्ड की नेता प्रतिपक्ष बबीता गौड़ के साथ एल ब्लॉक स्थित पार्क में प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर के दौरान धरना देकर यह मामला उठाया था।
नारंग ने बताया कि काश, नगर परिषद प्रशासन पहले चेत जाता तो यह युवा चौकीदार की मृत्यु नहीं होती।

सुरजीत सिंह कॉलोनी में किराये के कमरे में रहने वाले चौकीदार दूलाराम करीब चार पांच महीने पहले सेतिया कॉलोनी में आवारा श्वानों ने उसे काट लिया था लेकिन तय समय में इंजेक्शन नहीं लगाया तो धीरे धीरे उसकी हालत बिगडऩे लगी।
16 अक्टूबर को बीकानेर पीबीएम में ले गए लेकिन वहां चिकित्सकों ने रैबीज संक्रमण फैलने की पुष्टि करते हुए उसे वापस घर पर ही उपचार करने की सलाह दी गई। घर पर एक बंद कमरे में रखा जाता था।
उसे पानी और रोशनी से भय लगने लगता था। यह चौकीदार मूल रूप से नेपाल का रहने वाला था। उसकी पत्नी और दो बच्चे 16व 11 साल के है।

मौत के बाद उसके रिश्तेदारों का जमावड़ा लग गया। ..आज करेंगे प्रदर्शन इस चौकीदार की मौत को लेकर वार्ड 31 के पार्षद कमल नारंग, नगर परिषद की नेता प्रतिपक्ष बबीता गौड़ की अगुवाई में गुरुवार को जिला कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया जाएगा।

Home / Sri Ganganagar / आखिरकार चौकीदार दूलाराम ने तोड़ा दम, आवारा श्वान के काटने से हुआ था रैबीज रोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो