scriptAfter all, watchman Dularam broke his breath | आखिरकार चौकीदार दूलाराम ने तोड़ा दम, आवारा श्वान के काटने से हुआ था रैबीज रोग | Patrika News

आखिरकार चौकीदार दूलाराम ने तोड़ा दम, आवारा श्वान के काटने से हुआ था रैबीज रोग

After all, watchman Dularam broke his breath, rabies disease was caused by the bite of a stray dog- पार्षद नारंग बोले-काश, पहले चेत जाती नगर परिषद तो बच जाता चौकीदार.

श्री गंगानगर

Published: October 21, 2021 12:01:43 am

श्रीगंगानगर. नेपाल से यहां जवाहरनगर सैक्टर तीन में चौकीदारी करने आए नेपाली युवक की आखिर मौत हो गई। उसने बुधवार शाम को सुरजीत सिह कॉलोनी में किराये के घर में अपना दम तोड़ दिया। उसे करीब चार पांच महीने पहले आवारा श्वान ने काट लिया था लेकिन उसका उपचार समय पर नहीं कराया।
आखिरकार चौकीदार दूलाराम ने तोड़ा दम, आवारा श्वान के काटने से हुआ था रैबीज रोग
आखिरकार चौकीदार दूलाराम ने तोड़ा दम, आवारा श्वान के काटने से हुआ था रैबीज रोग
धीरे धीरे उसके शरीर में रैबीज रोग पनप गया। उपचार के लिए जब तक परिजन और इलाके के पार्षद कमल नारंग बीकानेर तक दौड़ तब तक रैबीज का संक्रमण उसके पूरे शरीर में फैल गया था।
इस मामले को पार्षद नारंग ने नगर परिषद बोर्ड की नेता प्रतिपक्ष बबीता गौड़ के साथ एल ब्लॉक स्थित पार्क में प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर के दौरान धरना देकर यह मामला उठाया था।
नारंग ने बताया कि काश, नगर परिषद प्रशासन पहले चेत जाता तो यह युवा चौकीदार की मृत्यु नहीं होती।

सुरजीत सिंह कॉलोनी में किराये के कमरे में रहने वाले चौकीदार दूलाराम करीब चार पांच महीने पहले सेतिया कॉलोनी में आवारा श्वानों ने उसे काट लिया था लेकिन तय समय में इंजेक्शन नहीं लगाया तो धीरे धीरे उसकी हालत बिगडऩे लगी।
16 अक्टूबर को बीकानेर पीबीएम में ले गए लेकिन वहां चिकित्सकों ने रैबीज संक्रमण फैलने की पुष्टि करते हुए उसे वापस घर पर ही उपचार करने की सलाह दी गई। घर पर एक बंद कमरे में रखा जाता था।
उसे पानी और रोशनी से भय लगने लगता था। यह चौकीदार मूल रूप से नेपाल का रहने वाला था। उसकी पत्नी और दो बच्चे 16व 11 साल के है।

मौत के बाद उसके रिश्तेदारों का जमावड़ा लग गया। ..आज करेंगे प्रदर्शन इस चौकीदार की मौत को लेकर वार्ड 31 के पार्षद कमल नारंग, नगर परिषद की नेता प्रतिपक्ष बबीता गौड़ की अगुवाई में गुरुवार को जिला कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

दिल्ली में हटा वीकेंड कर्फ्यू, बाजारों से ऑड-ईवन भी हुआ खत्म, जानिए और किन प्रतिबंधों में दी गई छूटराहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबकेरल और कर्नाटक में 50 हजार तक सामने आ रहे नए केस, जानिए अन्य राज्यों का हालटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदला8 साल की बच्ची से रेप के आरोप में मस्जिद के इमाम गिरफ्तार, पढ़ने के लिए मस्जिद जाती थी लड़कीUttarakhand Assembly Elections 2022: हरीश रावत की सीट बदली, देखिए Congress की नई लिस्टCG की बेटी अंकिता ने किया लद्दाख की 6080 मीटर सबसे ऊंची बर्फीली चोटी फतह, माइनस 39 डिग्री टेम्प्रेचर में भी हौसला रहा बुलंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.