scriptआजाद टाकीज रेल फाटक बंद करने पर सहमति | Agreement on closure of Azad Takij Rail Gate | Patrika News

आजाद टाकीज रेल फाटक बंद करने पर सहमति

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 13, 2018 06:50:01 am

Submitted by:

pawan uppal

जिला प्रशासन ने आजाद टाकीज के पास स्थित रेल फाटक को बंद करने पर सहमति जता दी है। संभवत: यह रेलवे फाटक अब एक अप्रेल को बंद हो जाएगा।

श्रीगंगानगर.

जिला प्रशासन ने आजाद टाकीज के पास स्थित रेल फाटक को बंद करने पर सहमति जता दी है। संभवत: यह रेलवे फाटक अब एक अप्रेल को बंद हो जाएगा। रेल प्रशासन की ओर से जिला कलक्टर को आजाद टाकीज फाटक बंद करने के संबंध में डीआरएम की ओर से जारी आदेश की प्रति 31 जनवरी को सौंपी गई थी। कलक्टर ज्ञानाराम ने सोमवार सांय नगर परिषद आयुक्त सुनीता चौधरी, नगर विकास न्यास के सचिव कैलाश शर्मा, पीडब्ल्यूडी और विद्युत निगम के अधिकारियों की संयुक्त बैठक बुलाकर आजाद टाकीज रेल फाटक को बंद करने के संंबंध में चर्चा की। अधिकारियों से चर्चा के बाद रेल प्रशासन को सहमति पत्र जारी करने पर विचार-विमर्श किया गया।

उद्घाटन का इंतजार
पंजाब को जोडऩे वाले मुख्य मार्ग पर बने आजाद टाकीज रेल फाटक को बंद करने के बाद आम लोगों को ओवरब्रिज और अण्डरब्रिज से होकर गुजरना पड़ेगा, लेकिन भारी वाहनों के लिए समस्या रहेगी। ओवरब्रिज और पुरानी शुगर मिल के पास अण्डरब्रिज का निर्माण करवाया जा चुका है, लेकिन अभी दोनों का ही उद्घाटन नहीं हुआ है। बिना उद्घाटन ही लोग इन दोनों मार्गों का प्रयोग कर रहे हैं। बैठक में फाटक बंद करने के बाद यहां से गुजरने वाले भारी वाहनों के लिए वैकल्पिक रास्तों पर भी विचार किया गया। ओवरब्रिज के पुलिस लाइन-साधुवाली मार्ग पर खुलने वाले रास्ते में दोनों तरफ कुछ पेड़ आड़े आ रहे हैं। इन्हें काटने के लिए वन विभाग ने सैद्धांतिक स्वीकृति तो दे दी है, लेकिन अंतिम स्वीकृति अभी तक नहीं मिली है।

डीआरएम ने लिखा था पत्र
रेल प्रशासन यह पहले ही जारी कर चुका है कि वह जिला प्रशासन की सहमति के बाद ही आजाद टाकीज रेल फाटक को बंद करेगा। यहां यह उल्लेखनीय है कि रेल प्रशासन देश भर में मैन और अनमैन गेटों को 31 मार्च तक बंद करने का फैसला ले चुका है। इसी फैसले के दृष्टिगत डीआरएम ने कलक्टर को पत्र लिखकर आजाद टाकीज फाटक को बंद करने के लिए लिखित सहमति पत्र जारी करने का अनुरोध किया।

दुकानदारों ने बनाई रणनीति
उधर, आजाद टाकीज रेल फाटक को बंद करने की जानकारी पाकर लक्कड़ मंडी टी प्वाइंट से लेकर आजाद टाकीज तक सड़क के दोनों तरफ के दुकानदार चिन्तित हो उठे और उन्होंने रात्रि में ही एक-दूसरे से सम्पर्क कर आंदोलन रणनीति बनानी शुरू कर दी। वहीं पार्षद संदीप शर्मा ने कहा है कि यदि आजाद टाकीज रेलवे फाटक बंद किया गया तो वे दुकानदारों के साथ आमरण अनशन पर करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो