scriptनई धान मंडी में कल-परसों भी नहीं मंगवाएंगे कृषि जिन्स | Agricultural commodities will not be ordered in the new paddy market t | Patrika News

नई धान मंडी में कल-परसों भी नहीं मंगवाएंगे कृषि जिन्स

locationश्री गंगानगरPublished: May 03, 2020 01:12:12 am

Submitted by:

Ajay bhahdur

उठाव में ढिलाई बनी परेशानी का सबब, तेजी को लेकर हुई तकरार

नई धान मंडी में कल-परसों भी नहीं मंगवाएंगे कृषि जिन्स

नई धान मंडी में कल-परसों भी नहीं मंगवाएंगे कृषि जिन्स

श्रीगंगानगर. जिला मुख्यालय की नई धान मंडी में गेहूं की सरकारी खरीद के कट्टों के उठाव में ढिलाई परेशानी का सबब बन गई है। इसमें तेजी को लेकर शनिवार को संबंधित पक्षों में तकरार की नौबत आ गई। इस बीच, कृषि उपज मंडी समिति (अनाज) ने सोमवार एवं मंगलवार को भी मंडी में कृषि जिन्स नहीं मंगवाने का तय किया है।
मंडी परिसर में उठाव में तेजी के संबंध में शनिवार को कई बैठकें हुई, इनमें मंडी सचिव एलआर खुराना, श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिला व्यापार संघ के अध्यक्ष हनुमान गोयल, व्यापारी नेता विपिन अग्रवाल, कुलदीप कासनिया, रमेश कुक्कड़, सुभाष झटवाल, श्रमिक नेता साधुराम घडिय़ाव, भोलू इन्दौरा आदि शामिल हुए। मंडी समिति एवं व्यापारी नेताओं का कहना था कि उठाव में तेजी लाना सबसे जरूरी है। लगभग दो लाख कट्टों की खरीद हो चुकी है लेकिन सिलाई और उठाव का काम ढीला रहा है।
बैठक में अधिकांश जनों का मानना था कि उठाव में तेजी लाने के लिए अधिक ट्रक लगाए जाने चाहिए वहीं कुछ का कहना था कि ट्रैक्टर-ट्रालियों से अधिकाधिक काम लेना चाहिए।
सरसों व चना की खरीद शुरू
सरसों एवं चना की सरकारी खरीद शनिवार से शुरू हो गई है। विधायक राजकुमार गौड़, कृषि विपणन विभाग के क्षेत्रीय संयुक्त निदेशक डीएल कालवा एवं कृषि उपज मंडी समिति के सचिव एलआर खुराना ने इसे शुरू करवाया। इस मौके पर पर्यवेक्षक महेंद्र गुप्ता, व्यापारी नेता विपिन अग्रवाल, विनीत जिन्दल सोनू, सहकारी विभाग के उप पंजीयक गौरीशंकर बंसल, सहकारी समिति के महाप्रबंधक नवल गर्ग, सरोज सिंह आदि मौजूद थे। गौड़ ने मजदूरों आदि में वितरण के लिए अपनी तरफ से मास्क मंडी समिति को प्रदान किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो