scriptमौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए सावधानी बरतने के निर्देश | Alert : After weather alert education department given instruction | Patrika News

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए सावधानी बरतने के निर्देश

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 26, 2019 05:54:15 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

Alert : इन दिनों राज्य भर में हो रही तेज वर्षा के मद्देनजर शिक्षा विभाग भी विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट हो गया है। विभाग ने अधिकारियों को विद्यार्थियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं।

Weather

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए सावधानी बरतने के निर्देश

श्रीगंगानगर. इन दिनों राज्य भर में हो रही तेज वर्षा के मद्देनजर शिक्षा विभाग भी विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट हो गया है ( weather )। विभाग ने अधिकारियों को विद्यार्थियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने निर्देश जारी किए हैं ( alert )।
यह कहा है निर्देश में
इस संबंध में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारियों और समग्र शिक्षा अभियान के जिला परियोजना समन्वयकों को जारी निर्देश में कहा गया है कि मौसम विभाग की अगले कुछ दिन में राज्य में अत्यधिक वर्षा की चेतावनी को देखते हुए मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी और समग्र शिक्षा अभियान के जिला परियोजना समन्वयक संबंधित जिला कलक्टर से संपर्क कर विद्यालय की आवश्यकता अनुसार अवकाश स्वीकृत करवाने के लिए अधिकृत हैं ( Education deparatment )। ऐसे विद्यालय जहां विद्यार्थियों के विद्यालय तक के रास्ते में नदी, नाले अथवा अन्य किसी बाधा की आशंका हो तो संस्था प्रधान और अभिभावकों को सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सजगता बरतने के निर्देश दिए गए हैं ( instruction )। उन्हें विपरीत परिस्थितियों को पूर्व में भांपकर समय रहते समुचित निर्णय लेने के निर्देश दिए गए हैं ( SriGanganagar News )।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो