मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए सावधानी बरतने के निर्देश

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए सावधानी बरतने के निर्देश

Jai Narayan Purohit | Updated: 26 Jul 2019, 05:54:16 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

Alert : इन दिनों राज्य भर में हो रही तेज वर्षा के मद्देनजर शिक्षा विभाग भी विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट हो गया है। विभाग ने अधिकारियों को विद्यार्थियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं।

श्रीगंगानगर. इन दिनों राज्य भर में हो रही तेज वर्षा के मद्देनजर शिक्षा विभाग भी विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट हो गया है ( weather )। विभाग ने अधिकारियों को विद्यार्थियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने निर्देश जारी किए हैं ( alert )।

यह कहा है निर्देश में
इस संबंध में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारियों और समग्र शिक्षा अभियान के जिला परियोजना समन्वयकों को जारी निर्देश में कहा गया है कि मौसम विभाग की अगले कुछ दिन में राज्य में अत्यधिक वर्षा की चेतावनी को देखते हुए मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी और समग्र शिक्षा अभियान के जिला परियोजना समन्वयक संबंधित जिला कलक्टर से संपर्क कर विद्यालय की आवश्यकता अनुसार अवकाश स्वीकृत करवाने के लिए अधिकृत हैं ( Education deparatment )। ऐसे विद्यालय जहां विद्यार्थियों के विद्यालय तक के रास्ते में नदी, नाले अथवा अन्य किसी बाधा की आशंका हो तो संस्था प्रधान और अभिभावकों को सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सजगता बरतने के निर्देश दिए गए हैं ( instruction )। उन्हें विपरीत परिस्थितियों को पूर्व में भांपकर समय रहते समुचित निर्णय लेने के निर्देश दिए गए हैं ( SriGanganagar News )।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned